खबरें बिहार

भूमिहार ब्राह्मण सामाजिक फ्रंट की राज कोर कमेटी की बैठक संपन्न

–कोर कमेटी की बैठक में लिए गए कई महत्वपूर्ण फैसले
–फ्रंट के द्वारा अमर शहीद बैकुंठ शुक्ला का शहादत दिवस भी मनाया गया
मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। भूमिहार ब्राह्मण समाजिक  फ्रंट का राज्य कोर कमेटी की बैठक शनिवार को पटना स्थित आशियाना नगर , फ्रंट के कैंप कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष सुरेश शर्मा की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में बीते 8 मई के संपन्न हुए प्रतिनिधि सम्मेलन की अभूतपूर्व सफलता पर संतोष व्यक्त किया गया। साथ ही इस सफलता के लिए फ्रंट के सभी प्रतिनिधियों एवं समाज के आम लोगों को बधाई देते हुए उनके प्रति आभार व्यक्त किया गया।
            कोर कमेटी की बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए। उक्त फैसला की जानकारी देते हुए फ्रंट के कार्यकारी अध्यक्ष अजीत कुमार ने बताया की आगामी 26 जून को स्वामी सहजानंद सरस्वती के शहादत दिवस को फ्रंट के द्वारा संकल्प दिवस के रूप मनाया जाएगा। साथ ही उक्त तिथि को राज्य कार्यकारिणी की बैठक भी पटना में आहूत की जाएगी। बैठक में सदस्यता अभियान तथा फ्रंट के आगामी कार्यक्रमों की सफलता पर प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य एवं जिला अध्यक्षों के साथ विस्तृत विचार-विमर्श होगी। उन्होंने आगे बताया कि विगत एक सप्ताह के अंदर मोतिहारी जिले में समाज के कई लोगों का हत्या अपराधियों द्वारा कर दिया गया है। फ्रंट ने इन घटनाओं को गंभीरता से लिया  है। उन्हें बताया की फ्रंट की टीम आगामी 19 मई को पीड़ित परिवार से मिलेगा तथा घटना की संपूर्ण जानकारी लेकर पुलिस के आला अधिकारी से भी त्वरित न्याय करने की मांग करेगा।
            कोर कमेटी की बैठक में फ्रंट के कार्यकारी अध्यक्ष अजीत कुमार, कार्यकारी अध्यक्ष सुधीर शर्मा ,उपाध्यक्ष अरुण कुमार सिंह, कोषाध्यक्ष पी एन सिंह आजाद, प्रदेश महासचिव शत्रुघ्न तिवारी उर्फ चोकर बाबा पूर्व विधायक, महामंत्री धर्मवीर शुक्ला, धर्मेंद्र धारी सिंह, प्रबोध कुमार सिंह , शिशिर महेश्वर प्रसाद सिंह ,राजेश कुमार सिंह आदि प्रमुख लोग शामिल थे।
                इस मौके पर स्वतंत्रता आंदोलन में बिहार के प्रथम शहीद स्वर्गीय बैकुंठ शुक्ला का 88 वां पुण्यतिथि भी मनाया गया। उपस्थित लोगों ने स्वर्गीय शुक्ला के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित किया। इस अवसर पर फ्रंट के नेताओं ने स्वर्गीय शुक्ला के नाम पर गया सेंट्रल जेल का नामकरण करने तथा पटना के प्रमुख चौराहे पर बैकुंठ शुक्ला का आदम कद प्रतिमा स्थापित करने की मांग राज्य सरकार से किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.