खबरें बिहार

अमर शहीद बैकुंठ शुक्ला के शहादत दिवस पर भूमिहार ब्राह्मण समाजिक फ्रंट ने अर्पित किया श्रद्धा सुमन

–नेताओं ने कहा की सरकार बैकुंठ शुक्ला के नाम पर गया सेंट्रल जेल का नामाकरण करें
मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)।  महान स्वतंत्रता सेनानी, स्वतंत्रता आंदोलन में बिहार के प्रथम शहीद स्वर्गीय बैकुंठ शुक्ला के 88 वां शहादत दिवस पर भूमिहार ब्राह्मण समाजिक फ्रंट ने श्रद्धा सुमन अर्पित कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित किया।
           इस मौके पर स्थानीय बैरिया गोलंबर स्थित उनके प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया। माल्यार्पण के उपरांत फ्रंट के नेताओं ने उनके व्यक्तित्व व कृतित्व पर विस्तार से चर्चा करते हुए कहा कि देश की आजादी के लिए अपने प्राणों को न्यौछावर  ऐसे देशभक्त को  वर्षों बाद भी सम्मान नहीं मिलना बेहद दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण है।  फ्रंट के नेताओं ने अपने संकल्प को दोहराते हुए राज्य सरकार से मांग किया की गया सेंट्रल जेल जहां स्वर्गीय शुक्ल फांसी के फंदे को चूमा था उस जेल का नामकरण  बैकुंठ शुक्ला नाम पर किया जाए। साथ ही नेताओं ने राज्य सरकार से राजधानी के किसी प्रमुख चौराहे पर स्वर्गीय बैकुंठ शुक्ला का प्रतिमा स्थापित कर उन्हें सम्मान देने की मांग किया।
            स्वर्गीय शुक्ला को श्रद्धा सुमन अर्पित करने वालों में फ्रंट के अध्यक्ष सुरेश शर्मा, कार्यकारी अध्यक्ष अजीत कुमार, प्रदेश महासचिव धर्मवीर शुक्ला, युवा के जिला अध्यक्ष शांतनु सत्यम तिवारी, छात्र के जिला अध्यक्ष अंकेश ओझा सहित फ्रंट के दर्जनों नेता व कार्यकर्ता शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.