खबरें बिहार

डीएवी विद्यालय में टीकाकरण शिविर का आयोजन 12 वर्ष से अधिक के बच्चों केलिए कोविड टीकाकरण शिविर का आयोजन, विद्यार्थियों में जोश का माहौल

मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। जिले के मुशहरी प्रखंड के अंतर्गत डीएवी पब्लिक स्कूल खबड़ा में 12 से 14 आयु वर्ग के बच्चों का कोविड टीकाकरण शिविर का आयोजन  किया गया। शिविर का उदघाटन  डीएवी खबड़ा के प्राचार्य मनोज कुमार झा, डीएवी काँटी के प्राचार्य मृणाल कांत और स्वास्थ प्रबंधक आलोक कुमार ने किया।विद्यालय में टीकाकरण को लेकर बच्चों में काफी अधिक जोश तथा उत्साह का माहौल देखा गया। विद्यालय प्रबंधन ने टीकाकरण को लेकर बेहतर  व्यवस्था की थी। जैसा कि ज्ञातव्य हो की टीकाकरण को सफल बनाने के लिए पिछले चार दिनों से विद्यालय प्रबंधन ने अपने स्तर से काफी अधिक प्रयास किया तथा बच्चों को कोविड टीका लेने के लिए अभिभावकों तथा बच्चों को प्रोत्साहित किया गया। टीकाकरण को सफल बनाने के लिए विद्यालय के प्रबंधन ने  घर-घर जाकर बच्चों को टीकाकरण करवाने हेतु जागरूक किया।

इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य मनोज कुमार झा ने बताया कि डीएवी संस्था अपने मूल स्तंभ ” शिक्षा सेवा तथा संस्कार ” के अलख को जगाए रखने हेतु पूर्णत: समर्पित है। सरकार द्वारा 12 वर्ष से ऊपर के बच्चों को भी टीकाकरण के कार्यक्रम की शुरुआत एक सराहनीय कदम है जिससे बच्चों में शिक्षा के प्रति उत्साहवर्धक माहौल बनेगा क्योंकि पिछले 2 वर्षों से कोविड के कारण शैक्षणिक माहौल काफी अधिक प्रभावित हुआ है जो अब सुचारू रूप से पटरी पर आ रहा है, इस कड़ी में टीकाकरण की पहल मील का पत्थर साबित होगी। टीकाकरण के शिविर में लगभग 221बच्चो का टीकाकरण किया गया। इस अवसर पर मुशहरी प्रखंड के हेल्थ मैनेजर आलोक कुमार, एएनएम दिव्या कुमारी, विद्यालय की वरिष्ठ शिक्षिका शशि बाला झा, शारीरिक शिक्षक श्याम बाबू मिश्रा व गीता कुमारी  ने उपस्थित बच्चों, अभिभावकों तथा स्वास्थ्य टीम की सराहनीय मदद की । इस अवसर पर विद्यालय के शिक्षक व शिक्षकेतर कर्मचारी तत्पर दिखे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.