खबरें बिहार

प्रधानमंत्री मोदी का “वोकल फॉर लोकल” मंत्र, देश की अर्थव्यवस्था के लिए प्रभावी तंत्र साबित हुआ: रंजन

मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। भाजपा द्वारा चलाये जा रहे सेवा पखवाड़ा के 13 वें दिन जिले में भाजपा नेता व कार्यकर्ताओं ने ‘वोकल फोर लोकल’ के तहत लोकल उत्पाद को बढ़ावा देने हेतु प्रोत्साहन कार्यक्रम का आयोजन किया।
इस क्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार के नेतृत्व में भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने स्थानीय स्तर पर बांस से निर्मित सूप, डलिया, मिट्टी से बने उत्पादों को खरीद कर एवं उन्हें सम्मानित कर वोकल फोर लोकल को प्रोत्साहित किया।
इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष ने प्रधानमंत्री मोदी की मूर्ती बनाने वाले पराव पोखर निवासी मूर्तिकार नंदकिशोर पंडित एवं जयप्रकाश पंडित को अंगवस्त्र से सम्मानित भी किया।
इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का “वोकल फॉर लोकल” मंत्र देश की अर्थव्यवस्था के लिए प्रभावी तंत्र साबित हुआ। कहा कि कोरोना काल में विश्व की आर्थिक तंगी के संकट के समय भी स्वदेशी उत्पादनों ने भारतीय जरूरतों और अर्थव्यवस्था के लिए “सुरक्षा कवच” का काम किया।
उन्होंने लोगों से अपील किया है कि सभी लोग पूजा-त्योहारों में लोकल उत्पाद का ही उपयोग करें ताकि स्थानीय लोगों को रोजगार मिलते रहे।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से जिला महामंत्री सह कार्यक्रम प्रभारी सचिन कुमार, जिला उपाध्यक्ष निर्मला साहु, जिला मंत्री सह वोकल फोर लोकल के प्रभारी संजीव झा, जिला मंत्री संतोष साहेब, मीडिया प्रभारी धनंजय झा, मोर्चा महामंत्री नंदकिशोर पासवान, मोर्चा उपाध्यक्ष राकेश पटेल, चंदन यादव, राकेश कुमार, अनिश कुमार आदि उपस्थित रहे।कार्यक्रम की जानकारी जिला प्रवक्ता सिद्धार्थ कुमार ने दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *