खबरें बिहार

अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के घटक किसान संगठनों की बैठक एआईकेकेएमएस कार्यालय में संपन्न हुई

मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के घटक किसान संगठनों की बैठक एआईकेकेएमएस कार्यालय मोतीझील में संपन्न हुई। इस बैठक की अध्यक्षता एआई केकेएमएस के जिला सचिव काशीनाथ साहनी ने किया। ज्ञात हो कि विनाशकारी 4 लेबर कोड, बिजली बिल 2021, रेल -बैंक -बीमा – रक्षा सहित सभी सरकारी एवं राष्ट्रीय संस्थाओं का निजीकरण, बेतहाशा महंगाई तथा मालिक पक्षीय केंद्रीय सरकार द्वारा लाई जा रही सभी नीतियों एवं कदमों के खिलाफ 10 केंद्रीय ट्रेड यूनियनों एवं स्वतंत्र राष्ट्रीय फेडरेशन के आह्वान पर 28-29 मार्च 2022 राष्ट्रव्यापी आम हड़ताल आहूत है।
इस बैठक में किसान संगठन के नेताओं ने केंद्र और राज्य सरकार द्वारा लाई जा रही एक से बढ़कर एक जनविरोधी नीतियो एवं जनता पर किए जा रहे फासीवादी हमले की कड़ी शब्दों में निंदा की एवं श्रमिक संगठनों द्वारा आहूत राष्ट्रव्यापी आम हड़ताल का समर्थन किया।  इस आम हड़ताल को सफल बनाने की योजना बनाई गई। सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि 28 -29 तारीख के आम हड़ताल के समर्थन में शहर एवं विभिन्न प्रखंडों में जुलूस निकाला जाएगा।
 बैठक के माध्यम से आम जनता को देशव्यापी आम हड़ताल के समर्थन में आगे आने एवं दुकानदार भाइयों से भी सरकार के जनविरोधी नीतियों के खिलाफ अपने प्रतिष्ठानों को बंद रखने की अपील की गई।
इस बैठक में एआईकेएमएस के रुदल राम,एआईकेएफ के विनोद कुमार, एआईकेएमकेएस के राजकुमार, किसान सभा के चंदेश्वर चौधरी, एआईकेएस के मोहन प्रसाद, किसान जनक्रांति मंच के साई सेवादार अविनाश कुमार एवं किसान नेता नागेंद्र सिंह आदि प्रमुख रूप से मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *