खबरें बिहार

वंदना पैरेंटल गर्ल्स हॉस्टल में छात्राएं सरस्वती पूजा के रंग में पूरी तरह साराबोर नजर आई

मुजफ्फरपुर (वरुण कुमार)। जिले में सरस्वती पूजा की धूम नजर आ रही है। सभी शिक्षण संस्थानों में बड़े ही हर्ष उल्लास के साथ सरस्वती पूजा मनायी जा रही है। मिठनपुरा स्थित वंदना पैरेंटल गर्ल्स हॉस्टल में छात्राएं सरस्वती पूजा के रंग में पूरी तरह साराबोर नजर आई। सरस्वती पूजा के मौके पर आसमान पूरी तरह से साफ नहीं होने की वजह से दिन में बारिश हुई। बावजूद इसके लड़कियों ने एक दूसरे को गुलाल लगाकर के सरस्वती पूजा सेलिब्रेट किया.
हॉस्टल की निदेशक वन्दना पांडेय ने बताया कि  छात्रावास में रहने वाली छात्राओं ने रात भर एकसाथ मिलकर सरस्वती पूजा की सजावट की है। पूरे परिसर में क्राफ्टिंग का काम किया गया है। इसके अलावा सभी लड़कियों ने मिलकर रात भर जग कर प्रसाद तैयार किया है। बड़े ही धूमधाम से सरस्वती पूजा मनाया जा रहा है। शाम में संध्या आरती की गई और फिर लड़कियों ने डांस परफॉर्मेंस की तैयारी की है, जो देर रात तक पूरी हॉस्टल की लड़कियां डांस कर सेलिब्रेट करती रही। साथ ही उन्होंने कहा कि पूरा क्राफ्टिंग का काम हॉस्टल की लड़कियों ने किया है। सजावट में कहीं भी बाहर से लोगों को नहीं बुलाना पड़ा है। रात में डांस परफॉर्मेंस होगा। इसको लेकर लड़कियों ने खूब तैयारियां की है। हर साल सरस्वती पूजा बड़ी धूम-धाम से मनाया जाता है। पूरे साल भर में कोई भी पर्व त्योहार हो सरस्वती पूजा के दिन ही लड़कियां सबसे अधिक खुश नजर आती हैं। पारंपरिक परिधान में जमकर वसंत के आगमन का जश्न मनाती है। इस बार बड़े धूमधाम से होस्टल में सरस्वती पूजा मनाया जा रहा है।  लड़कियां एक दूसरे को गुलाल लगाकर सरस्वती पूजा मना रही है।
इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार, सचिन कुमार, धनंजय झा, रविरंजन शुक्ला उर्फ टिंकू शुक्ला, आदर्श कुमार, शशिरंजन जयहिंद, राकेश पटेल, विकाश कुमार गुप्ता, धनंजय शर्मा, वसंत चौधरी, मयंक कुमार मुन्ना, हिमांशु कुमार, सोनी तिवारी समेत बड़ी संख्या में शहर के गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *