खबरें बिहार

रक्तदान करके दूसरों की मदद करने से तनाव कम होता है: पूर्व केंद्रीय मंत्री सैय्यद शाहनवाज हुसैन

मुजफ्फरपुर (वरुण कुमार)। शाहनवाज हुसैन  फैंस क्लब द्वारा 12 दिसम्बर को पूर्व केंद्रीय मंत्री सैय्यद शाहनवाज हुसैन के जन्मदिन पर क्लब द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन माड़ीपुर स्थित होटल जेके रेसिडेंसी में किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन महापौर निर्मला साहू  और होटल जेके रेजिडेंसी के प्रबंध निदेशक जमीर खान ने सामुहिक रूप से दीप प्रज्वलित करके किया। सभी आगत अतिथियों का स्वागत पुष्पगुच्छ और शॉल के साथ प्रशस्ति पत्र देकर किया गया।
पूर्व केंद्रीय मंत्री सैय्यद शाहनवाज हुसैन ने अपने जन्म दिवस पर वर्चुअल माध्यम से कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि क्लब के सदस्यों द्वारा पिछले चार वर्षों  से रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। कार्यकर्ताओं को साधुवाद। रक्तदान को लेकर उन्होंने कहा कि रक्तदान करने से शरीर को कई तरह के भावनात्मक और शारीरिक स्वास्थ्य लाभ मिलते हैं। रक्तदान करके दूसरों की मदद करने से तनाव कम होता है। भावनात्मक स्वास्थ्य में सुधार होता है। ब्लड डोनेशन के दौरान फ्री चेकअप से शारीरिक लाभ होता है। नेगेटिव भावनाओं से छुटकारा पाने में मदद मिलती है। एक स्वस्थ हृदय और संवहनी प्रणाली अक्सर ब्लड डोनेट करने से ब्लड प्रेशर और दिल के दौरे का जोखिम कम हो सकता है।
भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बी एल संतोष वर्चुअल माध्यम अपने संबोधन में कहा कि रक्तदान न सिर्फ किसी व्यक्ति की जान बचा सकता है। साथ ही इसका रक्तदाता के शरीर पर भी विशेष प्रभाव होता है। नियमित रक्तदान करना शरीर के लिए लाभकारी हो सकता है। रक्तदान करने की आदत आपको कई प्रकार की क्रोनिक बीमारियों के खतरे से बचा सकती है। इसके अलावा सबसे आवश्यक बात, रक्तदान को लेकर चली आ रही अफवाहों के बारे में विशेषज्ञ स्पष्ट करते हैं कि इससे बिल्कुल कमजोरी नहीं आती है। रक्तदान पूरी तरह से सुरक्षित है।
रक्तदान करने वालों में सैयद अफरीदी रहमान, राकेश कुमार, राजकुमार नथानी, तौसीफ सिद्दीकी, विजय कुमार पांडे, वशिष्ठ यादव, सैयद सैउदल्लाह हसन समेत कुल 27 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया।
रक्तदान शिविर के समापन पर  क्लब के संरक्षक देवांशु किशोर ने कहा कि रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाना मानवता की सबसे बड़ी सेवा है। रक्तदान करके मानव और मानवता की सच्ची सेवा करनी चाहिए।
इस अवसर पर रौशन कुमार, धनंजय कुमार उर्फ पप्पू, राकेश कुमार शर्मा समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *