खबरें बिहार

पटना के प्रख्यात न्यूरो चिकित्सक तपस्या होपवेल हॉस्पिटल में देंगे सेवा

–पटना जीएस न्यूरोसाइंस क्लिनिक एंड रिसर्च सेंटर से तपस्या ग्रुप ऑफ मेडिकल सर्विसेज की हुई सम्बद्धता

–प्रख्यात न्यूरो चिकित्सक डॉ बीके प्रिया तपस्या होपवेल हॉस्पिटल में देंगे सेवा

गोपालगंज (वरुण कुमार)। पटना के प्रख्यात न्यूरो चिकित्सक अब जिले के तपस्या फाउंडेशन द्वारा संचालित तपस्या होपवेल हॉस्पिटल में सेवा देंगे । पटना के जीएस न्यूरोसाइंस क्लिनिक से तपस्या ग्रुप ऑफ़ मेडिकल सर्विसेज से सम्बद्धता हुई है । इसको लेकर जीएस न्यूरो साइंस क्लिनिक के निदेशक प्रमुख डॉ राहुल कुमार तपस्या होपवेल हॉस्पिटल में सेवा देने के लिए एनओसी प्रदान किये हैं । पटना के ही प्रख्यात न्यूरो चिकित्सक डॉ बीके प्रिया अब प्रत्येक रविवार को गोपालगंज में स्थित तपस्या होपवेल हॉस्पिटल में सेवा प्रदान करेंगे ।यह जानकारी तपस्या ग्रुप ऑफ मेडिकल सर्विसेज के चेयरमैन डॉ प्रदीप देव ने दिया । उन्होंने बताया कि यह संस्था के लिए बड़ी उपलब्धि है । इससे जिले के लोगों को न्यूरो के ईलाज में सहूलियत मिलेगी । जिले में स्वास्थ्य क्रांति के लिए ये पहल मील का पत्थर साबित होगी ।

न्यूरो के ईलाज के लिए गोरखपुर व पटना जाने की नहीं पड़ेगी जरूरत

पटना ज़ी.एस.न्यूरोसाइंस क्लिनिक एंड रिसर्च सेंटर के वरिय नस रोग विशेषज्ञ डॉ.बीके प्रिय द्वारा तपस्या होपवेल हॉस्पिटल में सेवा देने से जिले के लोगों को बड़ी राहत मिलेगी । गोपालगंज के लोगों को इस सुविधा के बाद नस से सम्बंधित रोगों के लिए अब लोगों को गोरखपुर व पटना नहीं जाना पड़ेगा ।

न्यूरो से सम्बंधित इन रोगों का होगा ईलाज

तपस्या होपवेल हॉस्पिटल में हेड इंजरी , ब्रेन ट्यूमर सर्जरी , स्पाइनल सर्जरी , सर्वाइकल एंड लंबर , डिस्क सर्जरी , स्किजोफ्रेनिया , स्पाइनल ट्रामा सर्जरी , स्पॉडिलाइसीस सर्जरी , लगातार सरदर्द , हाथ पैर में झिनझिनाहट , अचानक चक्कर आना , पार्किंसन रोग , हाथ पैर में कम्पन्न , भूलने की बीमारी , नसों में खिंचाव , तलवे में सूनापन व नस से जुड़ी बीमारियों का ईलाज अब गोपालगंज में ही सम्भव हो सकेगा।


इस आशय की जानकारी देते हुए श्री देव ने कहा कि डॉ बीके प्रिया न्यूरो के प्रतिष्ठित चिकित्सक हैं । प्रत्येक रविवार को तपस्या फाउंडेशन द्वारा संचालित तपस्या होपवेल हॉस्पिटल में सेवा प्रदान करेंगे । जीएस न्यूरो साइंस से सम्बद्धता प्राप्त होने के बाद संस्था में खुशी का माहौल है । संस्था द्वारा पूर्व में भी प्रत्येक रोग के विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम मरीजों की बेहतर ईलाज के लिए प्रतिबद्ध रही है । जिले में स्वास्थ्य क्रांति लाने की पहल एक कदम और आगे बढ़ी है ।


डॉ देव ने बताया कि आगामी 24 दिसम्बर दिन रविवार से इस स्वास्थ्य सेवा का शुभारंभ किए जाएगा, तपस्या ग्रुप ऑफ मेडिकल सर्विसेज गोपालगंज को बेहतर स्वास्थ्य सेवा देने हेतु प्रतिबद्ध हैँ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *