खबरें बिहार

पुरखों के विरासत को पुनर्स्थापित करें युवा: पूर्व मंत्री

–प्रतिनिधि सम्मेलन में शांतनु युवा का एवं अंकेश छात्र का चुने गए जिला अध्यक्ष

मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। समाज को संगठित व संघर्षशील बनाने के संकल्प के साथ ही रविवार को भूमिहार ब्राह्मण सामाजिक फ्रंट का एक दिवसीय छात्र युवा सम्मेलन संपन्न हुआ। स्थानीय रामदयालु स्मारक भवन के हॉल में संपन्न हुए सम्मेलन की अध्यक्षता फ्रंट के जिला अध्यक्ष अरुण कुमार सिंह व संचालन धर्मवीर शुक्ला ने किया।
कार्यक्रम के प्रारंभ में आगत अतिथि व प्रतिनिधियों के द्वारा बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री श्रीकृष्ण सिंह के चित्र पर पुष्प अर्पित किया गया। इस मौके पर सम्मेलन का उद्घाटन फ्रंट के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश शर्मा व कार्यकारी अध्यक्ष अजीत कुमार ने दीप प्रज्वलित कर संयुक्त रूप से किया।

मुख्य अतिथि के रूप में सम्मेलन को संबोधित करते हुए सुरेश शर्मा ने कहा कि आज हमारा समाज सभी संसाधनों से परिपूर्ण होने के बावजूद बिखरा हुआ है । जिस कारण हमारी भागीदारी हर क्षेत्र में धीरे धीरे सिमटते जा रहा है। जो सोचनीय विषय है। उन्होंने युवको एवं छात्रों से पढ़ाई के साथ साथ समाज को मजबूत और संघर्षशील बनाने के लिए लड़ाई को भी आवश्यक बताया। सम्मेलन को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री अजीत कुमार ने कहा की भूमिहार ब्राह्मण समाजिक फ्रंट का ताकत पिछले एक वर्षों में काफी बढा़ है। हम इस संगठन को गांव गांव तक पहुंचाने के लिए कटिबद्ध हैं। जब तक हम इसे गांव गांव तक नहीं पहुंचाएगें तब तक सामाजिक उत्थान और राजनीतिक सम्मान का हमारा संकल्प पूरा नहीं होगा। उन्होंने युवा वर्ग का आवाहन करते हुए कहा कि आप हमारे धरोहर हैं । हम आप के बल पर अपने पुरखों के विरासत को पुनर्स्थापित कर सकते हैं। इसलिए आप रोजी , रोजगार, पढ़ाई के साथ ही समाज की मजबूती और बेहतरी के लिए आगे आवे।


सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रदेश महामंत्री धर्मवीर शुक्ला ने कहा हमारा मुख्य उद्देश्य है समाज की पुरानी गौरव गरिमा को संगठित होकर पुनः वापस लाना। इसके लिए युवाओं को समर्पित भाव से संगठन के लिए काम करना होगा।

 

इस मौके पर प्रोफेसर अरुण कुमार सिंह ने कहा कि हमारा समाज किसी वर्ग समूह या राजनीतिक दल को अछूत नहीं मानता है जो हमें सम्मान देगा हम उसका समर्थन देंगे। सम्मेलन को संबोधित करते हुए फ्रंट के कोषाध्यक्ष पीएन सिंह आजाद ने कहा कि समाज का मेरुदंड युवा वर्ग हैं इन्हें अपने पुरखों के विरासत को समझना पड़ेगा।
सम्मेलन में सर्वसम्मति से शांतनु सत्यम तिवारी को फ्रंट का युवा अध्यक्ष तथा सौरभ कुमार को कार्यकारी अध्यक्ष व अमरितेश कुमार को मीडिया प्रभारी चुना गया। वही अंकेश कुमार ओझा को छात्र विंग का जिलाध्यक्ष तथा निखिल कुमार को कार्यकारी अध्यक्ष चुना गया।


सम्मेलन को जिन प्रमुख लोगों ने संबोधित किया उसमें प्रदेश संगठन मंत्री अवधेश प्रसाद सिंह (मुखिया) संजीत ठाकुर, रामप्रवेश सिंह ,रणधीर कुमार सिंह, शिवेश्वर कुमार शर्मा, रामेश्वर सिंह कमांडो ,रंजीत कुमार सिंह, नवनीत कुमार सिंह, शशि रंजन कुमार सिंह, राजीव कुमार , गोलू सिंह ,अनमोल मिश्रा , गुलशन कुमार सिंह आदि प्रमुख हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.