खबरें बिहार

सनातन की रक्षा करने से हमारा देश समृद्ध होगा: गिरिराज सिंह

मुजफ्फरपुर (वरुण कुमार)। गिरिराज सिंह फैंस क्लब द्वारा मंगलवार को गोबरसही स्थित बिहार क्लब रिसोर्ट में छठ महोत्सव सह गिरिराज रक्तवीर सम्मान समारोह 2023 का आयोजन किया गया।
 कार्यक्रम का उद्घाटन जाने-माने चिकित्सक डॉ अजय कुमार, पूर्व मंत्री सुरेश कुमार शर्मा, सांसद अजय निषाद, वैशाली की सांसद वीणा देवी, पूर्व मंत्री प्रमोद कुमार, कुढ़नी के विधायक केदार गुप्ता ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने वर्चुअल माध्यम से अपने संबोधन में कहा कि गिरिराज सिंह फैंस क्लब कई सामाजिक कार्यों में बढ़-कर का हिस्सा लेता है। यह हमारे लिए गौरव का विषय है। क्योंकि हमारा एक मात्र उद्देश्य सनातन की रक्षा करना है। सनातन की रक्षा करने से हमारा देश समृद्ध होगा और एक बेहतरीन इतिहास सनातनियों का लिखा जाएगा। जिसमे हमारे भारत का नाम स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा। उन्होंने आगंतुक अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापन किया और कहा कि हम सभी को मिलकर सनातन की रक्षा करनी है और छठ व्रत के माध्यम से संकल्पित होना है कि हम अपने धर्म की रक्षा सदा सर्वदा करते रहेंगे।
क्लब के संरक्षक देवांशु किशोर ने बताया कि करीब 39 छठ व्रतियों के बीच छठ सामग्री का वितरण किया गया था। यह वह महिलाएं थी, जिनका चयन बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के तहत किया गया था। क्योंकि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का भी सपना है कि बेटी बचाएं और बेटी को पढ़ाया। ऐसे में इन सभी व्रतियों ने अपनी बेटियों की रक्षा कर उनको आगे बढ़ाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। पूरे जिले से  ऐसे ही व्रतियों का चयन किया गया था।
कार्यक्रम के दौरान सोनू सिंह और उनकी टीम ने छठ व्रतियों के लिए मंत्र मुक्त करने वाले छठ के गाने प्रस्तुत किये और श्रोताओं ने खूब तालियां बजाई। वही कई पत्रकारों को चंद्र किरण देवी विभूति सम्मान से सम्मानित किया गया। जबकि छठ व्रत करने वाले व्रतियों के बीच छठ सामग्री का वितरण भी किया गया।
 कार्यक्रम की अध्यक्षता क्लब के प्रदेश अध्यक्ष अधिवक्ता राजीव कुमार ने किया। जबकि संरक्षक की भूमिका अनंत विजय और देवांशु किशोर ने निभाई। कार्यक्रम में स्वागत अध्यक्ष के रूप में मनीष कुमार और डॉक्टर विनायक को मनोनीत किया गया था और कार्यक्रम के संचालन का जिम्मा समाजसेवी पवन कुमार सिंह ने किया।
इस अवसर पर लोजपा नेता अजय कुमार सिंह, भाजपा नेता विजय कुमार पांडे, अधिवक्ता राजीव कुमार, चंदन झा, प्रकाश कुमार बबलू, डॉक्टर गौरव वर्मा, रानू शंकर,  धनंजय कुमार उर्फ पप्पू, अवनीश किशोर, मनोरंजन शाही, आलोक कुमार, मनीष कुमार, रोशन कुमार सिंह, वीरेंद्र कुमार सिंह, राजकुमार नथानी समेत बड़ी संख्या में छठव्रती और कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *