खबरें बिहार

दृष्टि ट्यूटोरियल ने बीपीएससी द्वारा आयोजित शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 में सफल विधार्थियो का सम्मान किया

मुजफ्फरपुर (वरुण कुमार)। दृष्टि ट्यूटोरियल के भगवानपुर शाखा के सभागार में बीपीएससी द्वारा आयोजित शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 में सफल  अभ्यर्थियों को सम्मानित किया। शिक्षकों की समाज व राष्ट्र निर्माण में अग्रणी भूमिका होती है। जहा एक डॉक्टर या इंजीनियर अपने कर्तव्यों का निर्वहन सही से नही करे तो इसका असर  केवल एक व्यक्ति या एक पुल पर होता है।-वही एक शिक्षक अपने दायित्व का निर्वहन सही से नही करे तो इसका असर संपूर्ण पीढ़ी पर होता है।
उक्त बाते दृष्टि ट्यूटोरियल के प्रबंध निदेशक राजीव रंजन ने कही। कुल 29 विधार्थियो का चयन बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा में संस्थान से हुआ है।जिन्हे माता की चुनरी और सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया।चयनित अभ्यर्थियों में सीमा कुमारी ने शिक्षक और छात्र संबंध पर एक बेहतरीन गीत गाकर सबको मंत्रमुग्ध करने के साथ साथ गीत के माध्यम से एक संदेश भी दी।
छात्रा कंचन माला जो सिलाई करके बड़ी ही संघर्ष से नौकरी ली।अभाप्रिया ने कहा बहुत कठिन था कम समय में एग्जाम निकालना। पढ़ाई छोड़े  काफी दिन हो गए थे।लेकिन दृष्टि ट्यूटोरियल के सहयोग से ये असंभव भी संभव हो गया।रश्मि ने बताया कि तीन माह की बच्ची थी मुझे उसे घर छोड़कर आना पड़ता था और पढ़ाई करते थे।स्नेहा भारती ने कहा अपने दोनो बच्चो को हम दृष्टि में ही रखकर पढ़ाई किए और सफल हुए है।वही रौशन कुमार ने कहा मेरे साथ मेरी बहन भी यही से पास की और जब भी हिम्मत हारने लगता था तो राजीव सर का मोटिवेशन प्रेरित करता था।
दृष्टि के सफल विधार्थियो में सपना भारती, रोशन कुमार, चंदा भारती, संजीव कुमार, रश्मि कुमारी, रुचिका कुमारी, कुमारी निभा, आभा प्रिया, कंचनमाला, वंदना सिंह, शाहीन परवीन, प्रिया कुमारी, अनामिका प्रीतम, सीमा कुमारी, जुली कुमारी समेत कुल 29 छात्र-छात्राओं ने सफलता हासिल की।इस कार्यक्रम को सफल बनाने में प्रमुख रूप से असिस्टेंट अकाउंट ऑफिसर अर्चना, शिक्षक प्रभात कुमार, राजू कुमार, रवि कुमार, किरण आदि ने अपनी भूमिका निभाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *