खबरें बिहार

केंद्रीय आम बजट की उपलब्धियों को लेकर जिला भाजपा ने किया प्रेसवार्ता का आयोजन

मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। स्थानीय भाजपा जिला कार्यालय में आयोजित केन्द्रीय बजट की उपलब्धियों पर भाजपा सांसद अजय निषाद ने  बताया कि यह बजट पेपर लैस होकर आत्मनिर्भर भारत का रोडमैप दिखाता है। बजट में स्वास्थ्य और कल्याण के साथ भौतिक और वित्तीय पूंजी एवं अधाेसंरचना के साथ राष्ट्र को मजबूत बनाने, नवजीवन का संचार करने की बात विशेष ध्यान रखा है।
पत्रकारों को संबोधित करते हुए सांसद अजय निषाद ने कहा कि वित्तीय वर्ष 22-23 का यह केंद्रीय बजट नए भारत की नींव को और सशक्त करने वाला है,इस बजट से भविष्य के भारत की दशा और दिशा निर्धारित होगी साथ ही आत्मनिर्भर भारत की संकल्पना को और मजबूती मिलेगी।
उन्होंने कहा कि इस केंद्रीय बजट का मुख्य उद्देश्य स्वास्थ व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करना, अन्नदाता किसानों के आय को दोगुना करना,भारत में निवेश के माहौल का सृजन एवं नियमों को सरल करना, रोजगार के अवसरों को बढ़ावा देना, स्टार्टअप की मुहिम को गति प्रदान करना एवं डिजिटाइजेशन के दौर में भारत को अग्रगण्य रखना है,साथ ही उन्होंने कहा कि RBI द्वारा डिजिटल करेंसी लॉन्च किए जाने की योजना आने वाले समय में डिजिटाइजेशन की दिशा में मिल का पत्थर साबित होगा साथ ही सरकार की इस घोषणा के साथ ही बीते कुछ समय से डिजिटल करेंसी को लेकर जो भ्रम की स्थिति बनी हुई थी अंततः उस  पर भी विराम लग गया और साथ ही इस फैसले के बाद आने वाले समय में आयकर के माध्यम से राजस्व में भी वृद्धि की संभावना है।
इस अवसर पर पूर्व विधायक सह प्रदेश भाजपा महामंत्री बेबी कुमारी, भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार , जिला महामंत्री सचिन कुमार, धर्मेंद्र साहू, मनोज कुमार, जिला उपाध्यक्ष हरिमोहन चौधरी, जिला प्रवक्ता संचित शाही, जिला मीडिया प्रभारी धनंजय झा मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *