खबरें बिहार

डीएवी पब्लिक स्कूल खबड़ा में धूमधाम से नवरात्रि उत्सव मनाया गया

मुजफ्फरपुर (वरुण कुमार)। डीएवी पब्लिक स्कूल खबड़ा छात्र छात्राओं ने नवरात्रि के पूर्व संध्या के अवसर पर नवरात्रि उत्सव धूमधाम से मनाया। इस कार्यक्रम का थीम बेटी बचाओ अभियान पर आधारित था कार्यक्रम का शुभारंभ वैदिक जयकारे से हुआ। माता के नौ रूपों को स्कूली बच्चियों के चार समूह के द्वारा प्रदर्शित किया गया। सभी तीनों समूह के बच्चियों ने एक से बढ़कर एक आकर्षक प्रस्तुति दी।

वर्ग की विद्या नन्ही बच्ची ने दुर्गा के रूप में आकर्षक नृत्य की प्रस्तुति की। वहीं दुर्गा के विभिन्न रूप शैलपुत्री के रुप में आरणवी , ब्रह्मचारिणी के रुप में खुशी, चंद्रघंटा के स्वरूप में मैथिली, कुष्मांडा के स्वरूप में परी रानी, स्कंदमाता के स्वरूप में अविका, कात्यायनी के स्वरूप में सौम्या , कालरात्रि के स्वरूप में आराध्या, महागौरी के स्वरूप में शांभवी, के अलावा दूसरी समूह के बच्चियों द्वारा दुर्गा के विभिन्न रूपों की आकर्षक प्रस्तुति की गयी।

आरोही ने अपने नृत्य-”रण में टूट पड़ी मां काली’ के भक्ति गीत पर आकर्षक नृत्य की प्रस्तुति की।विद्यालय का प्रांगण कुछ इस तरह दिखा जैसे स्वर्ग ज़मीन पर आ गया है।सभी उपस्थित शिक्षक वर्ग और विद्यार्थीगण में भक्ति की भावना देखी गई। सभी विद्यार्थियों को विद्यालय के प्राचार्य बिदुशेखर पाण्डेय ने सभी विद्यार्थियों और शिक्षकों को नवरात्रि की शुभकामनाएं दीं और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *