खबरें बिहार

बिहार विश्वविद्यालय की स्वायत्तता को लेकर चौथे दिन भी जारी रहा आंदोलन

मुजफ्फरपुर (वरुण कुमार)। बिहार विश्वविद्यालय के कुलपति सहित अन्य पदाधिकारियों पर हुए मुकदमे को लेकर गतिरोध थमता नही दिख रहा है। विश्वविद्यालय के छात्र,कर्मचारी औऱ शिक्षकों ने कार्य बहिष्कार करते हुए धरना स्थल पर प्रदर्शन किया।
सयुंक्त छात्र संगठन के तत्वावधान से छात्र लोजपा(रा०) ,छात्र हम और एआईऐसएफ के सैंकड़ो कार्यकर्ताओं ने धरना स्थल पर प्रदर्शन करते हुए सरकार के अड़ियल रवैये के खिलाफ नारेबाजी की।
धरना को संबोधित करते हुए छात्र हम के प्रदेश अद्यक्ष संकेत मिश्रा ने कहा कि वर्तमान स्तिथि की ज़िम्मेदार बिहार सरकार है लगातार विश्वविद्यालय के खिलाफ साजिश करना कहीं से उचित नही है छात्र हम विश्वविद्यालय की स्वायत्तता के पक्ष में शुरू से संघर्षरत रहा है और इसकी लड़ाई आगे भी जारी रहेगी।
वहीं ऐआईएसएफ के जिलाध्यक्ष कॉमरेड महिपाल ओझा ने विश्वविद्यालय में चल रहे गतिरोध का जिम्मेदार सरकार को ठहराते हुए कहा कि विश्वविद्यालय में पठन-पाठन का कार्य बाधित है और सरकार नींद में सोई हुई है उसे जल्द से जल्द इसपे उचित निर्णय लेने की आवश्यकता है यदि सरकार इसपे अमल नही करता है तो स्वायत्तता की लड़ाई के लिए आंदोलन जारी रहेगा इस मौके पर छात्र नेता रमन शुक्ल,कन्हैया कुमार, सुमन शेखर,धीरज सिंह,प्रशांत ठाकुर,राहुल कुमार,ववेक कुमार,प्रणय कुमार आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *