खबरें बिहार

वोटर चेतना महाअभियान के तहत विधानसभा कार्यशाला एवं अगामी कार्यक्रम को लेकर भाजपा की जिला स्तरीय संगठनात्मक बैठक संपन्न हुई

–भाजपा ने वोटर चेतना महाअभियान के तहत जिले के सभी 11 विधानसभाओं में नए मतदाताओं को पार्टी से जोड़ने का लक्ष्य कार्यकर्ताओं को दिया
–मेरी माटी मेरा देश के तहत विभिन्न स्तरों पर आयोजित होंगे कार्यक्रम
मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। आगामी लोकसभा चुनाव की तैयार‍ियों को लेकर भाजपा अभी से जुट गई है. वोटरों तक पहुंच बनाने के ल‍िए भाजपा ने रणनीत‍ि तैयार की है. इसके चलते पार्टी ने वोटर चेतना महाअभ‍ियान की शुरुआत की है. 03 सितम्बर से 05 सितम्बर तक चलने वाले व‍िधानसभा कार्यशाला की तैयारी को लेकर शनिवार को स्थानीय जूरन छपरा स्थित जिला कार्यालय में जिला भाजपा की संगठनात्मक बैठक जिलाध्यक्ष रंजन कुमार की अध्यक्षता में संपन्न हुई।
बैठक में वोटर चेतना महाअभियान की सफलता एवं मेरी माटी मेरा देश पर जिला पदाधिकारी, मोर्चा अध्यक्ष प्रकोष्ठ संयोजक के साथ विधानसभा प्रभारी एवं विधानसभा कार्यक्रम प्रभारियों से विस्तृत चर्चा उपरांत उन्हें जिम्मेवारी सौंपी गई। वोटर चेतना महाअभियान के तहत जिले के सभी 11 विधानसभाओं में नए मतदाताओं को पार्टी से जोड़ने का लक्ष्य कार्यकर्ताओं को दिया गया। संगठनात्मक सभी कार्यों को समय सीमा के अंदर पूरा कराये जाने को लेकर प्रवास कार्यक्रम को प्रभावी बनाने पर बल दिया गया। साथ ही मेरी माटी मेरा देश के तहत विभिन्न स्तरों पर कार्यक्रम आयोजित करना तय हुआ जिनमें 1 से 15 सितम्बर तक पंचायत स्तर 3 से 13 अक्टूबर तक प्रखंड स्तर हर घर से मीट्टी संग्रह करना, प्रत्येक गांव में 75 पौधे लगाकर अमृत वाटिका बनवाना शहीदों के नाम का शिलापट्ट लगवाना एवं पंच प्रण की प्रतिज्ञा का सामूहिक कार्यक्रम करना शामिल है।
बैठक में मुख्य अतिथि प्रदेश भाजपा के क्षेत्रीय प्रभारी सह प्रदेश मंत्री त्रिविक्रम नारायण सिंह ने* कहा कि कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव सिर पर हैं। चुनाव नजदीक आते ही विपक्षी पार्टियों के द्वारा अपने कार्यकर्ताओं को विचलित करने के लिए नए-नए हथकंडे अपनाए जाएंगे। कार्यकर्ताओं को अपने इरादों को मजबूत रखते हुए संगठन के कार्यों को आगे बढ़ाना है। कहा कि प्रत्येक कार्यकर्ता को अपने बूथ के वोटर को विश्वास में लाने का प्रयास करना है। सरकार की योजनाओं की जानकारी और उनके लाभ भी बताना है। उन्होंने कहा कि बूथ मजबूत हो तो चुनाव में जीत सुनिश्चित हो जाती है। इसलिए प्रत्येक कार्यकर्ता बूथ लेवल पर अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन ईमानदारी से करें।
उन्होंने कहा कि उन्हे बैठक में मौजूद सभी के सामर्थ्य और कार्यकर्ताओं की अथक मेहनत पर पूरा विश्वास है। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि स्वयं के पक्ष में मत प्रतिशत को रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचाने के लिए हम सबको मतदान के प्रतिशत को अधिक से अधिक बढ़ाना है जिसके लिए उनकी वोटिंग और उससे उनके जीवन में आने वाले सकारत्मक बदलाव को लेकर जागरूक करना है । कहा कि पार्टी का निर्देश है कि पार्टी विचारधारा के अधिकतम वोटर बनवाया जाए। साथ ही नए वोटर अधिक से अधिक बनवाकर उन्हे राष्ट्र की विचारधारा से जोड़ा जाए।
उन्होंने कहा कि मतदाता सूची जितनी साफ-सुथरी होगी, लोकतंत्र उतना ही मजबूत होगा।उन्होंने इस अभियान में जुटे कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि ज्यादा से ज्यादा युवा मतदाताओं के वोट बनाएं और उन्हें पार्टी की रीति नीति समझाकर पार्टी से जोड़ें।
वहीं भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने संगठनात्मक कार्यों की अधतन जानकारी देते हुए कहा कि भारतीय निर्वाचन आयोग द्वारा मतदाता पुनरीक्षण कार्य आरंभ किया गया है। मतदान केंद्रों के अलावा विधानसभाओं में बूथ की संख्या भी बढ़ी है। इस क्रम में मतदाता सूची के सत्यापन, नए मतदाताओं के पंजीकरण एवं मतदाता सूची में सुधार को लेकर पार्टी के केन्द्रीय नेतृत्व एवं प्रदेश नेतृत्व ने वोटर चेतना महाअभियान शुरू किया है।
इस क्रम में रविवार 03 सितम्बर से 05 सितम्बर तक सभी विधानसभा में कार्यशाला आयोजित की गई है जिसके तहत अगामी 12 से 14 सितम्बर तक भाजपा कार्यकर्ता घर-घर जाकर युवाओं से सम्पर्क करेंगे, और उनका नाम मतदाता सूची में अंकित करायेंगे।  कहा कि वोटर चेतना महाअभियान के अंतर्गत सभी विधानसभा क्षेत्रों में एक कमेटी बनाई गई है जिसका काम बूथ स्तर की वोटर लिस्ट को अपडेट और दुरुस्त करना होगा. इस अभियान के तहत फर्जी वोटरों का नाम वोटर लिस्ट से हटाने का काम भी होगा. साथ ही साथ इस अभियान के तहत नए वोटरों को सूची में जोड़ने एवं  वोटर आईडी बनवाने में मदद की जाएगी. इस अभियान में पार्टी के जिले से लेकर बूथ तक के सभी पदाधिकारी तथा कार्यकर्ता सम्मिलित होंगे।
अभियान की तैयारियों को लेकर उन्होंने कहा कि जिले की सभी 11 विधानसभाओं में यह अभियान चलेगा। जिसके तहत सभी कार्यकर्ताओं को घर-घर जाकर उन युवाओं से मिलना है जो 1 जनवरी 2024 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण करेंगे।
वोटर चेतना अभियान में जुटे सभी कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि कार्यकर्ताओं के दम पर आज भाजपा पूरी दुनिया में सबसे बड़ा राजनीतिक दल है। पार्टी का विस्तार और अधिक हो, इसके लिए नए वोटरों के अलावा आम जनता को भी भाजपा की नीतियों की जानकारी दें और उन्हें पार्टी से जोड़ें।  युवाओं के वोट बनवाने में अपना सहयोग करें। फॉर्म भरवाने से लेकर मतदाता सूची में उनका नाम दर्ज करवाना है और युवा मतदाताओं को भाजपा की रीति व नीति भी बतानी है। मोदी सरकार के कार्य भी बताने है। 
बैठक को प्रदेश भाजपा के सह क्षेत्रीय प्रभारी आशुतोष कुमार, जिला प्रभारी रमेश श्रीवास्तव,लोकसभा प्रभारी रत्नेश सिंह, हरेन्द्र सिंह, लोकसभा संयोजक ललिता देवी कुशवाहा ने भी संबोधित किया।
बैठक का संचालन जिला महामंत्री सचिन कुमार ने एवं धन्यवाद ज्ञापन जिला मंत्री धनंजय झा ने किया।
बैठक में मुख्य रूप से जिला उपाध्यक्ष रानी सिंह, विशेश्वर प्रसाद शंभू, अंकज कुमार, रामनरेश मालाकार, उपेंद्र पासवान, महामंत्री धर्मेंद्र साहू, प्रभु कुशवाहा, जिला मंत्री धनंजय झा, जिला मीडिया प्रभारी आशीष श्रीवास्तव, जिला प्रवक्ता सत्यप्रकाश भारद्वाज, समेत आनंद कृष्ण, प्रकाश कुमार बबलू, अर्जुन देव, उत्पल रंजन, मनोज कुमार पिंटू, उमेश पांडे, ओम प्रकाश कुमार, अमित कुमार शर्मा, केदार सहनी, सर्वेश कुमार, मोर्चा अध्यक्ष विजय पांडे, भारत रत्न यादव, फेकू राम, नवीन ठाकुर शशि, बसंत लाल सहनी, प्रो विजय वर्मा, सुरेंद्र ठाकुर, कृपाशंकर सर्राफ, संतोष कुमार पवन, कुमारी ममता, रवि रंजन शुक्ला मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *