खबरें बिहार

त्रिदेव बोलबम कांवरिया सेवा शिविर का भाजपा जिलाध्यक्ष ने किया उद्घाटन

–श्रावणी मेले के सफल संचालन में प्रशासनिक महकमा के अलावा जनसेवा एवं सेवा शिविर की भूमिका अहम:रंजन
मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। बाबा गरीबनाथ पर जलाभिषेक करने बड़ी संख्या में पंहुचे कांवरियों की सेवा के लिए
त्रिदेव बोलबम सेवा समिति की ओर से रविवार को स्थानीय साहु रोड में कांवरिया सेवा शिविर लगाया गया। इसका उद्घाटन भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने किया।
भाजपा ओबीसी मोर्चा अध्यक्ष विकास गुप्ता आदित्य द्वारा हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी संचालित होने वाले निःशुल्क कांवरिया सेवा शिविर में लगी बाबा महाकाल की झांकी के आरती उपरांत विधिवत उद्घाटन भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने फीता काटकर किया।
*इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे भाजपा ओबीसी मोर्चा अध्यक्ष विकास गुप्ता* आदित्य ने उनका अंगवस्त्र ओढ़ाकर स्वागत किया।
*मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने कहा* कि यह सौभाग्य की बात है कि बाबा भोले के इस पवित्र श्रावण मास में हम सभी को सेवा करने का अवसर प्राप्त हो रहा है। इससे आत्मीय शांति मिलती है और धार्मिक वातावरण का संचार होता है। उन्होंने कहा कि श्रावणी मेले के सफल संचालन में प्रशासनिक महकमा के अलावा जनसेवा की महत्वपूर्ण एवं सेवा शिविर की भूमिका अहम होती है। ऐसे में समाजसेवी व्यक्ति, संस्था व शिवभक्त द्वारा चलाए जाने वाले  सेवा शिविर एक मिसाल है। कहा कि सेवा शिविरों में दी जा रही सेवा की जितनी भी तारीफ की जाए वह कम है। उन्होंने कहा कि श्रावणी मेले में बाबा नगरी का माहौल भक्तिमय हो जाता है और जनमानस कांवरिया भाई बंधु,बहनों की सेवा में तन मन धन से जुटे रहते हैं। कांवरियों की पहलेजा से गरीबनाथ धाम तक की यात्रा भक्ति से ओतप्रोत रहती है। इससे गरीबनाथ धाम को देश के विभिन्न कोनों में भी प्रसिद्धि मिलती है। इसलिए सेवाभाव से शिविर में कार्यकर्ता सहयोग करें और पहलेजा से कांवर में जल लेकर बाबा गरीबनाथ को जलाभिषेक को आने वाले देवतुल्य श्रद्धालुओं की सेवा करें। साथ ही उन्होंने कांवरिया बंधु से सेवा शिविर में पहुंच कर सेवा का लाभ लेने का आग्रह करते हुए कहा कि इस नि:शुल्क सेवा शिविर में कांवरियों को हर संभव सुविधा प्रदान की जाएगी।
*वहीं कांवरिया सेवा शिविर के संचालक* भाजपा ओबीसी मोर्चा अध्यक्ष विकास गुप्ता आदित्य ने बताया कि मुहल्ले वासी एवं युवा कार्यकर्ताओं के सार्थक प्रयास से इस वर्ष कांवरियों के सुविधाओं को ख्याल में रखते हुए सभी प्रकार की निःशुल्क सेवा दी जा रही है। जिसमें भोजन, ठंढ़ा एवं गर्म पानी, नींबू पानी के अलावा चाय आदि की व्यवस्था की गई है। साथ ही प्राथमिक उपचार संबंधी आवश्यक मेडिकल सुविधा भी दी जा रही है।
इस दौरान मुख्य रूप से भाजपा जिला महामंत्री सचिन कुमार,  मोर्चा प्रभारी आलोक राजा, रविरंजन शुक्ला सहित अजय चौहान, ज्वाला पटेल, सोनू राज, रीनू राजपूत, विक्की कुमार, अंजय गुप्ता आकाश पटेल, राकेश रंजन, अनिल कुमार,
रामू गुप्ता, रवि कुमार,आकाश माही आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *