खबरें बिहार

जिले में बढ़ते अपराध, लचर कानून व्यवस्था के विरोध में जिला भाजपा ने समाहरणालय परिसर में धरना सभा आयोजित कर राज्य सरकार के विरुद्ध नारेबाजी की

मुजफ्फरपुर (जनमन भारत सांवददाता)। बीते दिनों कांटी में हुई युवक की हत्या में उछल रहे बिहार सरकार के मंत्री इसराइल मंसूरी को बरखास्त करने की मांग और जिले में बढ़ते अपराध, लचर कानून व्यवस्था के विरोध में गुरुवार को जिला भाजपा ने समाहरणालय परिसर में धरना सभा आयोजित कर राज्य सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की।
उक्त धरना सभा में कांटी हत्याकांड में मृतक राहुल के परिजनों, माता पिता सहित सैंकड़ो की संख्या में कोठिया के ग्रामीणों ने शामिल होकर अपना रोष प्रकट किया।
धरना सभा की अध्यक्षता कर रहे भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने कहा कि सर्वविदित है कि कांटी में युवक की हत्या सरकार से संरक्षण प्राप्त माफियाओं ने किया है और पुलिस-प्रशासन यह जानते हुए कि सरकार के किस मंत्री का उसे संरक्षण प्राप्त है बावजूद इसके मामले की लीपापोती में लगी है।
भाजपा जिलाध्यक्ष ने कांटी हत्याकांड में सरकार के मंत्री की संलिप्तता नजर आने पर उनकी बर्खास्तगी एवं उनके खिलाफ स्थानीय थाना में प्राथमिकी दर्ज करने के साथ इस मामले में पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की मांग के साथ कहा कि अगर इस मामले में कांटी थाना व मुजफ्फरपुर प्रशासन लीपापोती पर आमदा रहती है तो इस मामले को लेकर भाजपा सड़क से सदन तक आंदोलन करेगी।
वहीं धरना सभा को संबोधित करते हुए बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने* मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि सरकार के विधायक और मंत्री अपराधियों को संरक्षण दे रहे हैं. प्रशासनिक अधिकारी सत्ता में बैठे लोगों के गुलाम बन गए हैं।
उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि नीतीश कुमार के पास गृह विभाग है, इसके बावजूद प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह फेल है। राज्य में हत्या, लूट, दुष्कर्म और भ्रष्टाचार का बोलबाला है। जंगल राज को जनता राज बताने वालों ने बिहार में गुंडा राज कायम कर दिया है।
उन्होंने कांटी के विधायक व बिहार सरकार के मंत्री इसराइल मंसूरी पर हत्याकांड में संलिप्तता का आरोप लगाते हुए उन पर एफ आई आर दर्ज कराने की प्रशासन से मांग की साथ ही सरकार से मंत्री का इस्तीफा लेने की भी मांग की और कहा कि बिहार में सत्ता संरक्षित गुंडाराज व माफिया गिरी चल रही है हत्याकांड में मंत्री को बचाने के लिए मामले की लीपापोती हो रही है पीड़ित परिवार के लोगों ने पहले ही बताया था कि उनके परिवार को छाई खनन माफियाओं से खतरा है  उसके बाद भी प्रशासन खामोश रहा अंततः राहुल की हत्या कर दी गई जो न सिर्फ अति पिछड़ा समाज के लोगों के आवाज को दबाने की साजिश है बल्कि यह साबित करता है कि बिहार में कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त है।
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि राज्य सरकार का इकबाल खत्म हो चुका है। जंगलराज वालों के साथ मुख्यमंत्री भी सुशासन का राग अलापना भूल चुके हैं। बिहार की जनता कराह रही है छात्र-नौजवान, गरीब, मजदूर और किसान किसी की चिंता सरकार को नहीं है। उन्होंने उपस्थित जनसमूह का आह्वान करते हुए कहा कि इस जनविरोधी, अपराघियों को संरक्षण देने वाली सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए हमको आपको मिलकर लड़ना होगा नही तो आने वाले दिन आम अवाम के लिए भाड़ी पड़ने वाला है। उन्होने नीतीश सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि इस घटना के बाद भी आपके सरकार में बैठे लोग सतासंरक्षित अपराध करवाते हैं और यदि समय रहते घटना के संरक्षणदाता अपने मंत्री को आप बर्खास्त नही करते हैं तो इतना तय मानिए कि उन्हें बचाने में आपकी सत्ता चली जाएगी।
 वहीं सांसद अजय निषाद ने कहा कि सरकार से भाजपा के अलग होने के बाद से कोई भी दिन ऐसा नहीं गुजर रहा है, जब हत्या, रंगदारी और दुष्कर्म की अनेक घटनाएं दर्ज नहीं हो रही हैं। पुलिस आम लोगों के  जान-माल की सुरक्षा करने के बजाय बालू-दारू से अवैध वसूली में लगी हुई है।
धरना सभा को पूर्व मंत्री रामसूरत राय, सुरेश शर्मा, विधायक अशोक कुमार सिंह, केदार गुप्ता, डाo अरूण कुमार सिंह, राजू कुमार सिंह, जिला उपाध्यक्ष मनीष कुमार, हरिमोहन चौधरी, मोर्चा अध्यक्ष
फेकू राम, डाo रागीनी रानी सहित रानी सिंह, अर्जुन राम, डाo अरविंद कुमार सिंह, बिंदेश्वर सहनी, अमित कुमार, सम्राट कुमार, आनंद राठौर एवं रामकरण सहनी ने भी संबंधित किया ।
संचालन जिला महामंत्री धर्मेंद्र साहु ने किया।
धरना सभा के उपरांत नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा के नेतृत्व में भाजपा जिलाध्यक्ष एवं पार्टी विधायको का शिष्ट मंडल मंत्री इसराइल मंसूरी की बरखास्तगी एवं विधि व्यवस्था को दुरूस्त करने से संबंधित  महामहिम राज्यपाल के नाम का ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा।
इस दौरान मुख्य रूप से जिला महामंत्री सह मुख्यालय प्रभारी सचिन कुमार , महामंत्री धर्मेंद्र साहु, जिला उपाध्यक्ष राजकुमार साह, अंजना कुशवाहा, जिला मंत्री सुरेश चौधरी, आदर्श कुमार  एवं नचिकेता पाण्डेय, उमेश पाण्डेय, धनंजय झा, आशीष अग्रवाल, अनिल कुमार सिंह, नवीन ठाकुर शशी, विजय पाण्डेय, देवांशु किशोर, आनंद कुमार सिंह, सिद्धार्थ कुमार, प्रणव भूषण मोनी, ओमप्रकाश कुमार, प्रभात कुमार, अमरेश विपुल, प्रदुमन राणा, उदय सिंह नन्हे अमित राठौर, आदित्य कुमार सहित बड़ी संख्या में आम जन उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *