खबरें बिहार

बेपिकॉन-2022 में पी॰जी॰छात्रों को ध्यान में रखते हुये व्याख्यानों एवं परिचर्चाओं के विषय का चुनाव किया गया है: डॉ. कमलेश तिवारी

मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। बेपिकॉन 2022 का 32 वां वार्षिक अधिवेशन NH 27 स्थित ब्लू डायमंड रिसॉर्ट में एसोसिएशन ऑफ़ फिजिशियंस ऑफ़ इंडिया बिहार चैप्टर द्वारा किया जा रहा है। जिसकी मेजबानी एपीआई मुजफ्फरपुर की शाखा कर रही है। उक्त जानकारी संवाददाताओं को संबोधित करते हुए एसोसिएशन के बिहार शाखा के मुख्य संरक्षक एवं एसोसिएशन के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. बी बी ठाकुर एवं डॉ. (प्रो) कमलेश तिवारी ने दी ।डॉ. तिवारी ने विस्तार से बताया कि इस बार के आयोजन में पी॰जी॰छात्रों को ध्यान में रखते हुये व्याख्यानों एवं परिचर्चाओं के विषय का चुनाव किया गया है ।स्वागत समिति के अध्यक्ष डॉ. अकील अहमद मुमताज ने बताया कि आनेवाले अतिथियों के सुविधाओं का विशेष ध्यान रखते हुए शहर की भीड़भाड़ से अलग आयोजन स्थल का चयन किया गया है तथा अतिथियों के रहने एवं सहभोज की व्यवस्था एक ही जगह पर की गई है।आयोजन  समिति के अध्यक्ष डा॰ शैलेन्द्र कुमार ने कार्यक्रम के बारे में बताया कि यह तीन दिवसीय कार्यक्रम 18 नवंबर से शुरू होकर 20 नवंबर को समाप्त होगी। इसमें अलग-अलग सत्रों में वर्तमान में चिकित्सा के क्षेत्र में विश्व और भारत में हो रहे नए शोध पर चर्चा की जाएगी। इसमें देश के कई चिकित्सा क्षेत्रों से जुड़े विशेषज्ञ चिकित्सक अपनी राय रखेंगे और चिकित्सा प्रणाली में हो रहे बदलाव के बारे में विस्तृत जानकारी देंगे।
 आयोजन सचिव डॉ. एके दास ने जानकारी दी कि पहला सत्र 18 नवंबर को शुरू होगा। जिसमें डायबिटीज केयर वर्कशॉप, इंसुलिन वर्कशॉप, ईसीजी वर्कशॉप, क्रिटिकल केयर वर्कशॉप, फ्री पेपर प्रेजेंटेशन, क्विज प्रतियोगिता समेत कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। जबकि 19 नवंबर को चिकित्सकों द्वारा हाइपरटेंशन, थायराइड सिंपोजियम, अतिथियों का व्याख्यान ,एपीआई मास्टर क्लास, एक्यूट एमआइ सिंपोजियम, न्यूरोलॉजी, क्रिटिकल केयर, डॉक्टर बी. बी. ठाकुर ओरेशन, कार्डियोलॉजी और कई सारी बीमारियों पर परिचर्चा आयोजित की जाएगी।वही 20 नवंबर को डायबिटीज, मेटाबॉलिज्म इनफेक्शियस डिजीज, गैस्ट्रोलॉजी और विभिन्न नई बीमारियों और शोध के बारे में जानकारी दी जाएगी। इस तीन दिवसीय कार्यक्रम में दिल्ली, कोयंबटूर, कोलकाता, वाराणसी, हैदराबाद, कोलकाता समेत बिहार के सभी जिलों से वरीय चिकित्सक उपस्थित होंगे और चिकित्सा के क्षेत्र में हो रहे नए नए प्रयोग को एक दूसरे के बीच साझा कर ज्ञान वर्धन करेंगे।
इस अवसर पर डॉ. सतीश कुमार सिंह , डॉ. नवनीत मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *