खबरें बिहार

फलाहार और आरती कार्यक्रम से एकता बढ़ती है, यह सनातन धर्म का प्रतीक है: गिरिराज सिंह

–सनातन धर्म की व्यापकता चारों तरफ फैली हुई है: सैय्यद शाहनवाज हुसैन
–क्लब रक्तदान शिविर, वृक्षारोपण जैसे सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेती है, फलाहार जिले में एकता का प्रतीक: सुरेश शर्मा
–फलाहार कार्यक्रम सामाजिक संस्कृति को जगाने के लिए जरूरी है: रंजन कुमार
–फलाहार ने जन-जन में चेतना जगाने का काम किया है: देवांशु किशोर
मुजफ्फरपुर। माड़ीपुर स्थित होटल श्री इंटरनेशनल में गिरिराज सिंह फैंस क्लब द्वारा नवरात्रि के सप्तमी दिन संध्या में आरती संग फलाहार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। फलाहार कार्यक्रम के समापन के अवसर पर दीनानाथ पांडेय और सोनू तिवारी की मंडली ने माँ की आराधना कर माहौल को भक्तिमय कर दिया।
मंच का संचालन रानू शंकर और कार्यक्रम के संयोजक सोमरंजन ने आगत अतिथियों को चुनरी ओढ़ाकर स्वागत किया।
इस अवसर पर वर्चुअल माध्यम से केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने उपस्थित भक्तजनों को संबोधित करते हुए कहा कि  फलाहार और आरती कार्यक्रम से एकता बढ़ती है। यह सनातन धर्म का प्रतीक है। उन्होंने सभी लोगों से अपील करते हुए कहा कि हर गांव में फलाहार और आरती कार्यक्रम का आयोजन होना चाहिए। इससे सभी लोगों को जोड़ने की जरूरत है। इसके लिए सभी साथियों को जागरूक करना होगा। तभी भारत की अखंडता को मजबूत किया जा सकता है।
वही वर्चुअल माध्यम से ही पूर्व मंत्री और विधानपरिषद सदस्य सैय्यद शाहनवाज हुसैन ने भी अपने संबोधन में कहा कि पूरे देश में दशहरा मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि सनातन धर्म की व्यापकता चारों तरफ फैली हुई है। हिंदू उसे कहते हैं, जो दिल का बड़ा हो और सभी को साथ लेकर चले। भारत में बहुत से धर्म,जाति  और संप्रदाय के लोग रहते हैं। देश के प्रधानमंत्री हिंदू हैं और उन्हें गर्व महसूस होता है। लेकिन यह हमारी सरकार से पहले नहीं था। हमारी सरकार के आने के बाद हिंदू गर्व से कहते है कि हम हिंदू है। हमें सभी धर्मों का सम्मान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हिंदुओं का दिल बहुत बड़ा है।  इसलिए हिंदुओं ने बंटवारे के बाद इसे हिंदू राष्ट्र घोषित ना कर लोकतांत्रिक देश बनाया ताकि सारे धर्म के लोग यहां रह सके।
 पूर्व मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने कहा कि क्लब रक्तदान शिविर, वृक्षारोपण जैसे सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेती है। इसलिए क्लब के सभी सदस्यों की सराहना की जानी चाहिए। सभी क्लब के सदस्यों पर माँ का आशीर्वाद बना रहे। क्लब के सदस्यों द्वारा फलाहार कार्यक्रम की शुरुआत करना आसान था। लेकिन उसका निर्वहन करना काफी मुश्किल है। लेकिन इसे बेहतरीन तरीके से करवाया गया।
 पूर्व विधायक केदार गुप्ता ने कहा कि पहले कुछ खास वर्ग के लोग फलाहार कार्यक्रम करते थे। लेकिन क्लब द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया एकता का प्रतीक बनता जा रहा है।
 भाजपा जिला अध्यक्ष रंजन कुमार ने कहा कि क्लब का कार्यक्रम बेहतरीन है। इस तरह का आयोजन सामाजिक संस्कृति को जगाने के लिए जरूरी है। यह पिछले 10 वर्षों से चलाया जा रहा कार्य काफी सराहनीय हैं।
भाजपा नेता डॉ. अशोक शर्मा ने कहा कि मां दुर्गा सप्तमी के अवसर पर सभी लोगों को माँ का आशीर्वाद मिले। फलाहार कार्यक्रम हिंदुओं को जगाने का काम कर रहा हैं। इस तरह का आयोजन सामाजिक एकरूपता  ला रही है।
क्लब के संरक्षक देवांशु किशोर ने कहा कि दस वर्षो से फलाहार कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। लेकिन अब यह कार्यक्रम जन-जन में चेतना को बढ़ा रहा है। इसने समाज को एकता में बांधने का काम किया किया है।
 इस अवसर पर भाजपा नेता रविंदर सिंह, डॉ. विजयेश कुमार, डॉ. धर्मेंद्र साहू,सचिन कुमार, अधिवक्ता अशोक शर्मा, अधिवक्ता राजीव कुमार, शंभू सिंह, विजय पांडे, सुनीता  सहनी, अंजू रानी, निर्मला साहू, रंजन साहू, रोशन कुमार, धन्नू प्रताप सिंह, वीरेंद्र कुमार, शंभू शरण ठाकुर, हरिकिशोर सिंह, केशव चौबे, बबलू तिवारी, रजनीश कुमार, महेश बाबू, मनोज कुमार प्रिंस, राजेश कुमार उर्फ टुल्लू, रवि, नीलमणि, नवनीत, सौरभ, मुकेश समेत बड़ी संख्या में भक्तजन उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *