खबरें बिहार

भाजपा ने डाo श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर कार्यक्रम कर अपने पुरोधा को किया नमन, पौधारोपण कर पर्यावरण की सुरक्षा का लिया संकल्प

–अपनी दूरदर्शी सोच से देश में शिक्षा, स्वास्थ्य व औद्योगिक विकास की मजबूत नींव रखने और सामरिक दृष्टि से भारत को सशक्त बनाने में डाo मुखर्जी का अहम योगदान : रंजन
मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। भारत की आजादी के बाद देश की एकता और अखंडता को बनाए रखने के लिए अपने प्राणों का बलिदान करने वाले प्रथम राष्ट्रवादी योद्धा थे डॉ. मुखर्जी। अपनी दूरदर्शी सोच से देश में शिक्षा, स्वास्थ्य व औद्योगिक विकास की मजबूत नींव रखने और सामरिक दृष्टि से भारत को सशक्त बनाने में डाo मुखर्जी  का अहम योगदान यह बात भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने जनसंघ के संस्थापक अध्यक्ष डाo श्यामा प्रसाद मुखर्जी के 121वीं जयंती पर स्थानीय जिला कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए कहा।
भाजपा के राष्ट्रीय कार्यक्रमों में से एक पिछले 23 जून से श्यामा प्रसाद मुखर्जी के पुण्यतिथि बलिदान दिवस से आरंभ जिले के विभिन्न संगठनात्मक मंडलों में स्वच्छता सहित वृक्षारोपण अभियान के समापन पर भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि जब भारत की अवधारणा को सही परिप्रेक्ष्य में रखने के प्रयास किए जा रहे थे, उस समय डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के प्रयासों, उनकी दृष्टि और कार्यों ने एकीकृत भारत के निर्माण के लिए राष्ट्रीय चेतना को सच्चे अर्थों में जगाने का कार्य किया है। कहा कि आज जब हम उनकी 121वीं जयंती मना रहे हैं,तो यह उचित होगा कि हम न सिर्फ स्वयं के लिए, बल्कि आगामी पीढ़ी के लिए भी उनके विचारों को प्रेरणा के रूप में ग्रहण करें।
वहीं प्रदेश उपाध्यक्ष डाo राजेश वर्मा ने* कहा कि राष्ट्रीय अस्मिता के प्रतीक डॉ. मुखर्जी की राष्ट्र को समर्पित विचारधारा एवं उनका जीवन करोडों देशवासियों व कार्यकर्ताओं को सदैव प्रेरित करते रहेगा। कहा कि एक देश में दो विधान, दो निशान और दो प्रधान नहीं चलेगा का नारा देने वाले व कश्मीर में धारा 370 समाप्त करने का बीजाराेपण करनेवाले डॉ. मुखर्जी का व्यक्तित्व व कृतित्व भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ देश के युवाओं के प्रेरणास्रोत रहेंगे। कहा कि बंगाल के उच्च शिक्षित, प्रतिष्ठित और  संपन्न परिवार में जन्म लेने के बाबजूद वे राष्ट्र की अखंडता और सिद्धांत के लिए जीवन भर सुख सुविधाओं को त्याग कर संघर्षरत रहे और अंत में इसी भाव के साथ मातृभूमि के लिए बलिदानी हो गए। ऐसे महामानव के कारण ही भाजपा आज अन्य सभी राजनीतिक दलों से अलग बनी हुई है।
उन्होंने कहा कि डाo मुखर्जी के सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के विचार चिरकाल तक प्रासंगिक रहेंगे। ऐसे अप्रतिम राष्ट्रनायक की जयंती पर उन्हें कोटिशः नमन।
वहीं अपने संबोधन में प्रदेश महामंत्री पूर्व विधायक बेबी कुमारी ने कहा कि डाo श्यामा प्रसाद मुखर्जी का व्यक्तित्व व कृतित्व को शब्दों में व्यक्त करना सूरज को दीपक दिखाने जैसा है। आज भाजपा के विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनने के पीछे मुखर्जी जी के सिद्धांत का योगदान है। कहा कि पार्टी व्यक्ति विशेष से नहीं संगठन के सभी कार्यकर्ताओं की शक्ति से मजबूत होती है और चलती है।
इस अवसर पर पूर्व विधायक केदार गुप्ता ने कहा कि 52 साल की आयु में राष्ट्र के लिए अपने जीवन का बलिदान देने वाले डा श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने जिस महान और अखंड भारत का स्वप्न देखा था उसे आज केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा पूरा किया जा रहा है।
जयंती समारोह के उपरांत भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार, प्रदेश महामंत्री बेबी कुमारी एवं प्रदेश उपाध्यक्ष डाo राजेश वर्मा के नेतृत्व में भाजपा नेता व कार्यकर्ताओं ने स्थानीय इमलीचट्टी स्थित सरकारी बस स्टैंड के प्रांगण में पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संकलप लिया।
कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री सह मुख्यालय प्रभारी सचिन कुमार एवं धन्यवाद ज्ञापन जिला मंत्री संजीव झा ने किया।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से जिला उपाध्यक्ष हरिमोहन चौधरी, मनीष कुमार, मंत्री  रविकांत सिन्हा, आदर्श कुमार, प्रवक्ता आलोक राजा, जिला मिडिया प्रभारी सम्राट कुमार, मोर्चा अध्यक्ष डा.रागिनी रानी, उमेश पांडे, फेकू राम, नवीन कुमार ठाकुर, अलीमुद्दीन चुन्नू, ओम प्रकाश कुमार, राकेश पटेल, अंकज कुमार,  हरिकिशोर बैठा, मोo इब्राहिम, देवकांत झा, आनंद राठौर, दिलीप कुमार, मनोज नेता सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.