खबरें बिहार

ट्रेंड लाइसेंस, यूजर टैक्स और अलग से सफाई टैक्स की वापसी के मुद्दे को शैडो गवर्नमेंट ऑफ मुजफ्फरपुर ने अपना समर्थन दिया

मुजफ्फरपुर। समाहरणालय स्थित धरना स्थल पर जन विकास मोर्चा के महासचिव एवं शैडो गवर्नमेंट के उप-मेयर आनंद पटेल का ट्रेंड लाइसेंस, यूजर टैक्स और अलग से सफाई टैक्स की वापसी के मुद्दे पर अनशन का दसवाँ दिन था।
इस मौके पर शैडो गवर्नमेंट ऑफ मुजफ्फरपुर नगर निगम के चयन समिति के अध्यक्ष संजय पंकज, मेयर विजयेश कुमार, दर्जनों वार्ड पार्षद के साथ बिहार गुरु शैडो गवर्नमेंट के संयोजक अविनाश तिरंगा के साथ समर्थन करने पहुंचे।
वरिष्ठ साहित्यकार संजय पंकज ने अनशन स्थल पर संबोधित करते हुए वर्तमान व्यवस्था पर प्रहार करते हुए कहा कि जनपक्षीय मुद्दों पर आनंद पटेल के अनशन का आज दसवाँ दिन है, उनकी हालत बिगड़ रही है। लेकिन आजतक कोई विधायक या सांसद, चाहे वह विपक्ष का हो या पक्ष का इनकी सुधि लेने नहीं आया है। वक्त का तकाजा है कि सबको साथ मिलकर इस आंदोलन को धार देने की, अनशनकारी का साथ देने की तो वे इस जनपक्षीय मुद्दे पर भी चेहरा छुपाकर ऐ.सी. की हवा खा रहे हैं। हम तमाम जनप्रतिनिधियों और सत्ता के नुमाइंदों से मांग करते हैं कि आनंद पटेल की मांगों को जल्द से जल्द मनवाने की पहल करें।
संयोजक अविनाश तिरंगा ने शैडो गवर्नमेंट की तरफ से समर्थन करते हुए कहा की उप-मेयर आनंद पटेल की माँगे जायज है। लोग कहते हैं कि आंदोलन अहिंसक होना चाहिए, आज अहिंसक तरीके से अनशन का दसवाँ दिन है, लेकिन प्रशासन सुनने को तैयार नहीं है। ऐसे में लोग करें तो करें क्या ? आंदोलन दिन पर दिन वृहत्तर रूप लेता जा रहा है, लोगों में आक्रोश बढ़ रहा है। यदि जिला प्रशासन जल्द इनकी माँगो पर सुनवाई नहीं करती है तो इसका खामियाजा आने वाले समय में सबको भुगतना होगा।
मेयर विजयेश कुमार ने कहा कि पूरे बिहार में सिर्फ मुजफ्फरपुर नगर निगम ट्रेड टैक्स उसुलने की जल्दबाजी दिखा रहा है इसका कारण है कि पूर्व में नगर निगम के प्रतिनिधियों ने इसके पक्ष में निर्णय लिया है, जिसका खामियाजा यहाँ का समाज भुगत रहा है। यदि शैडो गवर्नमेंट पहले से काम कर रहा होता तो ट्रेड टैक्स के पास होने से पहले ही उसका जनविरोध शुरू हो जाता और आज पटेल जी 10 दिनों से अनशन पर नहीं बैठने की नौबत नहीं आती। आज हम शैडो गवर्नमेंट के दर्जनों वार्ड पार्षद एवं संगठन के पदाधिकारियों के साथ इनका समर्थन करने आये हैं यदि संवेदनहीन सरकार नहीं सुनी तो इस आंदोलन को वार्ड वार्ड तक ले जाएंगे।
इस अवसर पर आनंद सिंह, प्रमोद आजाद, अमितेश कुमार, अखिलेश राय, अमित रंजन, कुमार रंजीत, संजीत पासवान आदि शैडो वार्ड पार्षद उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *