खबरें बिहार

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने गुरुवार को बिहार में बढ़ते अपराध, भ्रष्टाचार और सरकार की विफलताओं पर नीतीश सरकार पर निशाना साधा

मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने गुरुवार को बिहार में बढ़ते अपराध, भ्रष्टाचार और सरकार की विफलताओं पर नीतीश सरकार पर निशाना साधा और उन्होंने कहा कि 15 वर्ष सत्ता में रहते जो लोग भ्रष्टाचार के आकंठ में डूबे थे आज सुशासन का राग अलापने वाले उनकी गोद में खेल रहे हैं। बिहार में कानून व्यवस्था पूरी तरह से फेल है अपराधी मौत की तारीख तय कर रहे हैं। कब कहां किसे शूट कर दें, कोई भरोसा नहीं। कोई पुरानी अदावत में जान गंवा रहा है तो कोई अपराध का विरोध करने पर मार दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हत्या, लूट और दुष्कर्म की घटनाओं से बिहार के लोग त्रस्त हैं। कहा कि अगस्त 2022 में नीतिश कुमार और तेजस्वी यादव की सरकार बिहार में बनी, तबसे लेकर आज तक 4800 से उपर अपराध की घटनाएं बिहार में हुई हैं। इनमें से हत्या, दुष्कर्म, अपहरण तथा हत्या के प्रयास के मामले हैं। उन्होने स्पष्ट लहजे में भ्रष्टाचार में मुख्यमंत्री की संलिप्तता और महागठबंधन को जिम्मेदार बताते हुए कहा कि राज्य सरकार की नीति भ्रष्टचारियों को प्रोत्साहित करने की है। इन सभी मुद्दों को लेकर सड़क से सदन तक लड़ाई लड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि सुल्तानगंज में 1710 करोड़ की लागत से बन रहा पुल पानी में बह गया। इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा।
साथ ही कहा कि भाजपा अब बिहार सरकार से 10 लाख लोगों को नौकरी देने के मामले में जवाब मांगेगी तथा सरकार से यह भी पूछेगी- नौकरी आखिर कब देगी। इस मार्च से सरकार से सीटीईटी, एसटीईटी पास अभ्यर्थियों को बिना परीक्षा लिए नियुक्ति करने और नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा दिए जाने की मांग, वित्त रहित महाविद्यालयों को राशि भुगतान करने की भी मांग की जाएगी। प्रेस वार्ता में मुख्य रूप से सांसद अजय निषाद, पूर्व मंत्री रामसूरत राय, अजीत कुमार, विधायक अरूण सिंह, प्रदेश महामंत्री बेबी कुमारी, जिला महामंत्री सचिन कुमार, धर्मेंद्र साहू, प्रभु कुशवाहा, जिला उपाध्यक्ष रागिनी रानी, अंकज कुमार, रामनरेश मालाकार, जिला मंत्री धनंजय झा, नंदकिशोर पासवान, मोर्चा अध्यक्ष भारत रत्न यादव,  विजय पांडेय, राशि खत्री, फेकू राम, विकाश गुप्ता, मोर्चा प्रभारी रविरंजन शुक्ला, देवांशु किशोर, जिला मीडिया प्रभारी आशीष श्रीवास्तव सहित सत्यप्रकाश भारद्वाज, आदित्य कश्यप, उत्कर्ष दीक्षित, अमित राठौर, शांतनु शेखर, मुकुल सिंह, चंदन यादव, श्लोक, अभिमन्यु तिवारी आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *