खबरें बिहार

संस्कार के साथ शिक्षा दे रहा अप्पन पाठशाला : प्रांत प्रचारक

– चिताभूमि में शिक्षा की अलख जगाना एक अनुकरणीय पहल
— मुक्तिधाम में चल रहे अपन पाठशाला के स्थापना दिवस में मेधावी बच्चों को मिला सम्मान
मुजफ्फरपुर (वरुण कुमार)। सिकंदरपुर मुक्तिधाम में चल रहे निशुल्क अप्पन पाठशाला के सातवां स्थापना दिवस के पूर्व संध्या पर सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इसमें आयोजित पेंटिंग प्रतियोगिता में प्रथम दिव्या द्वितीय राधिका तृतीय स्थान पर रही। इस प्रतियोगिता में शामिल सभी 120 बच्चों को मुख्य अतिथि राट्रीय स्वंयसेवक संघ के उतर बिहार के प्रांत प्रचारक रविशंकर सिंह बिसेन ने सम्मानित किया।
प्रांत प्रचारक ने कहा कि अप्पन पाठशाला में संस्कार के साथ प्रारंभिक शिक्षा दी जा रही हैं। यह ऐसे बच्चे हैं जिनको बेहतर माहौल चाहिए। चिताभूमि में शिक्षा की अलख जगाना एक अनुकरणीय पहल हैं।
वरीय अधिवक्ता रमेश केजरीवाल ने कहा कि पहले यहां पर विरानगी थी। अब यहां पर बच्चें आकर पढ़ रहे। यह एक बेहतर पहल हैं।  पाठशाला के संस्थापक सुमित कुमार ने कहा कि विगत कुछ दिनों पूर्व आयोजित पेंटिंग प्रतियोगिता के विजेताओं को आए हुए मुख्य अतिथियों के द्वारा सम्मानित किया गया है साथ ही संस्था को विश्व के पटल पर पहचान देने वाले मीडियाकर्मियों को भी सम्मानित किया गया है। बताया कि मंगलवार को स्थापना दिवस है इसमें सुबह में रुद्राभिषेक होगा और उसके बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा जिसमें बच्चे अपना प्रस्तुति देंगे।  इस मौके पर शिक्षक अविराज कुमार, आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *