खबरें बिहार

उपभोक्ताओं को अपने अधिकारों के प्रति जागरूक होने की आवश्यकता है : एस. के. झा

–आदर्श ग्राम में मना राष्ट्रीय उपभोक्ता दिवस
मुजफ्फरपुर (वरुण कुमार)। मानवाधिकार जनकल्याण सुरक्षा समिति के तत्वावधान में बैरिया, आदर्श ग्राम स्थित समिति के कार्यालय में राष्ट्रीय उपभोक्ता दिवस का आयोजन किया गया। विषय प्रवेश कराते हुए मानवाधिकार अधिवक्ता एस. के. झा ने कहा कि राष्ट्रीय उपभोक्ता दिवस मनाने के पीछे मकसद यह है कि उपभोक्ताओं के बीच उनके अधिकारों को लेकर जागरूकता बढ़ाई जा सके। देखा गया है कि आम तौर पर बहुत से उपभोक्ताओं को अपने अधिकारों के बारे में जानकारी नहीं होती है। ऐसे में राष्ट्रीय उपभोक्ता दिवस के जरिए लोगों को इसके बारे में बताया जाता है।
वरीय अधिवक्ता विजय कुमार शाही ने कहा कि उपभोक्ताओं के अधिकारों की रक्षा हर हाल में सुनिश्चित होनी चाहिए, जिसके लिए उपभोक्ता आयोग सदैव तत्पर है और वहाँ पर उपभोक्ताओं के हितों की रक्षा होती है। मानवाधिकार कार्यकर्त्ता नेहा कुमारी ने कहा कि उपभोक्ताओं को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी न हो, इसके लिए उपभोक्ता आयोग सकारात्मक दिशा में कार्य कर रही है और यहाँ ऑनलाइन माध्यम से भी शिकायत दर्ज करने का प्रावधान है।
सभा का संचालन अधिवक्ता अजय कुमार द्वारा किया गया, कार्यक्रम की अध्यक्षता वरीय अधिवक्ता विजय कुमार शाही द्वारा किया गया तथा धन्यवाद – ज्ञापन मानवाधिकार कार्यकर्त्ता कबीर सिंह के द्वारा किया गया।
मौके पर प्रफुल्ल कुमार श्रीवास्तव, प्रवीण कुमार श्रीवास्तव, आशीष कुमार, कुमारी श्रेया सहित दर्जनों की संख्या में मानवाधिकार कार्यकर्त्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *