खबरें बिहार

पैदल यात्रा कर गिरिराज सिंह फैंस क्लब और गांधी स्वराज आश्रम का प्रतिनिधिमंडल प्रधानमंत्री को सौंपेगा ज्ञापन, श्री बाबू को भारत रत्न देने की करेगा मांग

— केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के माध्यम से सौंपा जाएगा ज्ञापन
मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। गिरिराज सिंह फैंस क्लब और पारू स्थित गांधी स्वराज आश्रम द्वारा संयुक्त रुप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ज्ञापन सौंपकर आग्रह करते हुए मांग किया कि आजाद भारत के बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री डॉक्टर श्री कृष्ण सिंह को भारत रत्न दिया जाए। क्लब के संरक्षक देवांशु किशोर ने कहा कि  देश के आजादी से लेकर बिहार और बिहार के स्थापना, समृद्धि, उन्नति की जब भी राजनीति में बात होगी, तो अखंड बिहार के प्रधानमंत्री के रूप में और फिर आजाद हिंदुस्तान के बिहार राज्य के मुख्यमंत्री के रुप में श्री बाबू के योगदान और उस योगदान के समीक्षा की चर्चा किये बिना अधूरा होगा। आज तक बिहार का जो स्वरूप रहा है, श्री बाबू के नाम लिए बिना बिहार की राजनीति का श्रीगणेश करना भी मुश्किल है। श्री बाबू के सपनों का बिहार हम युवाओं को मिला है, ऐसे मां भारती के वीर सपूत जिनका देश के आजादी से लेकर राजनीतिक सफर शब्दों में बयां करना अज्ञानी के लिए सूर्य को दीपक दिखाने जैसा होगा। ऐसा महामानव जिनका संपूर्ण जीवन ही देश बिहार को समर्पित रहा हो। गिरिराज सिंह फैंस क्लब के संरक्षक देवांशु किशोर ने कहा कि मुजफ्फरपुर का प्रतिनिधिमंडल सड़क मार्ग से कई दिनों की पैदल यात्रा कर बिहार, यूपी से दिल्ली पहुंचेगा और श्री कृष्ण बाबू को भारत रत्न दिलाने की मांग करेगा।
वही  गांधी स्वराज आश्रम के राष्ट्रीय अध्यक्ष रानू शंकर ने कहा कि बिहार मुजफ्फरपुर से हम युवाओं का शिष्टमंडल और दोनों संगठन जिनमें गिरिराज सिंह फैंस क्लब और गांधी स्वराज आश्रम का प्रतिनिधिमंडल सड़क मार्ग से चलकर दिल्ली पहुंचकर भारत सरकार के केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के माध्यम से सरकार से करबद्ध मांग करने पहुंचेगा कि महामानव देश भक्त, राष्ट्रभक्त श्री बाबू को भारत रत्न से सम्मानित कर साढ़े तेरह करोड़ बिहार वासियों के आत्मसम्मान को हृदय से आत्मसात किया जाए। उनके गुजरने के बाद भी इस अमृत काल में सम्मान दिया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *