खबरें बिहार

शिक्षा समाज का दर्पण: डॉ विनय कुमार शर्मा

मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। डुमरी गोबरसही स्थित राजू ठाकुर के आवासीय परिसर मे  65 वीं बीपीएससी चयनित अनुमंडल पदाधिकारी अरविंद कुमार का विश्वकर्मा एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ.हेम नारायण विश्वकर्मा के अध्यक्षता में  सम्मान  समारोह आयोजित कर विश्वकर्मा गौरव प्रतिभा सम्मान से सम्मानित किया गया। सम्मान समारोह के मुख्य अतिथि सिविल सर्जन डॉ विनय कुमार शर्मा,महात्मा गांधी सेंट्रल यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर अमिताभ ज्ञानरंजन,डॉ हेम नारायण विश्वकर्मा,धर्मेंद्र कुमार शर्मा के हाथों मोमेंटो फुल माला एवं शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया है।  इस अवसर पर मुख्य अतिथि के  डॉ विनय कुमार शर्मा सिविल सर्जन मुजफ्फरपुर ने अरविंद कुमार को सम्मानित करते हुए कहा कि यह बड़े गौरव की बात है। मुजफ्फरपुर जिला अंतर्गत जाफरपुर पारू के गांव में रहने वाला एक लड़का अपने कठिन परिश्रम से इस मुकाम पर पहुंचा है। शिक्षा से ही समाज का विकास संभव है शिक्षा समाज का दर्पण है।कई बार के असफलता के बावजूद भी अरविंद ने हिम्मत नहीं हारी और अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए लगातार मेहनत करता रहा अंत में अरविंद को अपने परिश्रम का फल मिला। मुझे खुशी हो रही है कि अरविंद कुमार  के सम्मान समारोह में आकर मुझे इसे आशीर्वाद स्नेह और प्यार देने का मौका मिला। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए विश्वकर्मा एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्षता करते हुए डॉ हेम नारायण विश्वकर्मा ने सामाजिक परिस्थितियों की चर्चा करते हुए कहा कि विश्वकर्मा समाज में लाख कठिनाइयों के बावजूद भी अरविंद कुमार ने बीपीएससी में सफलता हासिल कर अपने समाज का मान बढ़ाया है। अरविंद एक होनहार और कर्तव्यनिष्ठ व्यक्ति हैं उम्मीद करता हूं कि अपने कर्तव्य पथ पर इमानदारी से चलते हुए भी अपने समाज के साथ जुड़े रहेंगे।


कार्यक्रम का संचालन धर्मेंद्र कुमार शर्मा प्रदेश अध्यक्ष लोहार कल्याण समिति सह प्रवक्ता विश्वकर्मा एसोसिएशन ने किया उन्होंने अरविंद कुमार के बारे में बताते हुए कहा कि अरविंद जी को मैं व्यक्तिगत रूप से बहुत पहले से जानता हूं इन्हें इस मुकाम को प्राप्त करने में बहुत से कठिनाइयों का सामना करना पड़ा है अरविंद जी एक समान परिवार से आते हैं इन्हें पढ़ाई करने में भी कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ा लेकिन अरविंद अपना हिम्मत नहीं हारे और ट्यूशन करके खुद शिक्षा प्राप्त की फिर बाद में नौकरी बैंक में करते हुए इन्होंने बी पी एस की तैयारी नहीं छोड़ी जिसका परिणाम है कि खुद कमा कर इन्होंने बीपीएससी पास किया और आज एसडीएमके रूप में हमारे बीच उपस्थित हैं।
समाज के बच्चों को इनसे प्रेरणा लेनी चाहिए। अरविंद जी हमारे समाज के लिए प्रेरणा स्रोत है।
प्रतिभा सम्मान समारोह कार्यक्रम में मुख्य रूप से रामाकांत शर्मा जिया लाल ठाकुर भिखारी शर्मा मिथिलेश शर्मा मधुकर, लोहार कल्याण समिति के जिला अध्यक्ष राजेंद्र शर्मा अरुण कुमार ठाकुर अरुण कुमार शर्मा मुखिया महेश शर्मा मुखिया मुकेश शर्मा दयालु शर्मा डॉ.पी एन शर्मा बढ़ई विश्वकर्मा संघ के जिला अध्यक्ष दिनेश शर्मा डॉ, राज किशोर शर्मा,वेद प्रकाश शर्मा उर्फ पवन, रंजीत कुमार शर्मा, विनय, प्रशांत, अभिषेक शर्मा, जयनंदन शर्मा, नागेंद्र शर्मा, महेश शर्मा, महेश कुमार शर्मा, राजू शर्मा, ध्रुब नारायण शर्मा, सुरेंद्र विश्वकर्मा सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.