खबरें बिहार

मीडिया समाज की आवाज, विश्वसनीय न्यूज़ हर इंसान की जरूरत : सांसद अजय निषाद

–इंडो-नेपाल टाइम्स के न्यूज़ स्टूडियो का हुआ उद्घाटन
मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। सांसद अजय निषाद ने कहा कि मीडिया समाज की आवाज है। अगर मीडिया समाज के प्रति सचेत नहीं रहेगी तो किसी को न्याय मिलने में कठिनाई होगी। इसके साथ ही अभी तमाम लोग सोशल मीडिया पर हैं ।लेकिन उन्हें विश्वसनीय न्यूज़ नहीं मिलने से आए दिन भ्रम की स्थिति होती है। इससे बचने के लिए विश्वसनीय न्यूज़ पोर्टल की काफी अहमियत है। उस अहमियत को पूरा कर रहा है इंडो-नेपाल टाइम्स वेब न्यूज़ पोर्टल। सांसद निषाद रविवार को पताही हवाई अड्डा के समीप इंडो नेपाल टाइम्स के न्यूज़ स्टूडियो का विधिवत शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि इंडो नेपाल टाइम विश्वसनीय वेव न्यूज़ पोर्टल है जो अपने शहर के कुछ युवा पत्रकारों की सोच को आम लोगों तक पहुंचाया रहा है। सांसद ने कहा कि आने वाले दिनों में समाज में वैसे वेब पोर्टल की जरूरत है जो खबरों को सही-सही विभिन्न सोशल मीडिया के माध्यम तक आम जनता को पहुंचाएं। बताया कि सोशल मीडिया पर हर नागरिक है जैसे फेसबुक, यूट्यूब, ट्विटर, इंस्टाग्राम आदि।लेकिन उस पर चलने वाली खबरें की विश्वसनीयता नहीं रहती। इस बदलते युग में अब जरूरत है बेहतर वेब पोर्टल की। वह वेब पोर्टल जो विभिन्न सोशल मीडिया पर दिखता हो। कुछ इसी तरह का पोर्टल है इंडो-नेपाल टाइम्स। यह सभी सोशल मीडिया पर उपलब्ध है।इसको हम अपने सोशल मीडिया के माध्यम से न्यूज़ को देखने, सुनने व समझने का जरिया बनाएं । आम लोगों से अपील किया कि वह अपने शहर से शुरू इंडो नेपाल टाइम्स सब्सक्राइब करें। वह इसके जितने भी सोशल मीडिया के आयाम है उसपर इंडो नेपाल फेसबुक, इंडो नेपाल यूट्यूब, इंस्टाग्राम को फॉलो करें और अपडेट रहें।
   इससे पहले सांसद निषाद ने विधिवत फीता काटकर इसका शुरुआत किया।
अभी के समय में विश्वसनीय न्यूज की कमी होगी पूरी : मृत्युंजय कुमार
 इस मौके पर इंडो नेपाल टाइम्स के कानूनी सलाहकार अधिवक्ता महंत मृत्युंजय कुमार ने कहा कि अभी के समय में विश्वसनीय न्यूज़ की बहुत ही कमी है। खास करके सोशल मीडिया पर। इंडो नेपाल टाइम्स पहले से उस कमी को  पूरा कर रहा है। आगे भी पूरा करेगा। उन्होंने इंडो नेपाल टाइम से जुड़े तमाम पत्रकारों को व शुभचिंतकों को प्रति आभार जताया। शिक्षाविद व समाजसेवी दृष्टि ट्यूटोरियल के संचालक राजीव कुमार ने कहा कि अभी वेब पोर्टल के माध्यम से ही हम सोशल मीडिया पर न्यूज़ को देख रहे हैं उसमें इंडो-नेपाल टाइम्स की विश्वसनीयता बहुत ज्यादा है। उन्होंने कहा कि गांव से लेकर शहर तक की खबरों को आने वाले दिनों में ज्यादा से ज्यादा लोग इस वेब पोर्टल के माध्यम से देखेंगे क्योंकि इसकी न्यूज़ की विश्वसनीयता सर्वोपरि रहती है। उन्होंने पूरी टीम को शुभकामनाएं दी।
 नए पत्रकारों को मिलेगा बेहतर प्लेटफार्म
 शिक्षाविद रोहन सिंह ने कहा कि अभी जिले व शहर में सरकारी व गैर सरकारी स्तर पर कई शिक्षण संस्थाओं में मास कम्युनिकेशन की पढाई हो रही  हैं। लेकिन कोई ऐसा मीडिया संस्थान नहीं है जहां पर नई पीढ़ी के पत्रकार बेहतर ट्रेनिंग ले सकें। इस दौर में इंडो नेपाल टाइम्स न्यूज़ पोर्टल भविष्य के पत्रकारों के लिए बड़ा प्लेटफार्म है। यहां पर पत्रकारिता के छात्र आकर हर तरह की प्रैक्टिकल जानकारी यानी न्यूज़ पढ़ने, न्यूज़ बनाने, विडियों न्यूज का बेहतर प्रशिक्षण ले सकते हैं।उन्होंने इस चैनल से जुड़े पत्रकारों और इसके तमाम  दर्शकों के प्रति धन्यवाद किया। कहा कि यह मुजफ्फरपुर का ही नही देश व दुनिया का बड़ा न्यूज़ पोर्टल बनकर कर सामने आएगा। कार्यालय का विधिवत आध्यात्मिक तरीके से पूजा-पाठ पंडित जगनारायण पांडेय ने कराया।
   *इनकी रही भागीदारी-* मड़वन सीओ सतीश कुमार, बीडीओ अजय कुमार दास, मुखिया संघ अध्यक्ष दिनेश यादव, सामाजिक कार्यकर्ता पंछीलाल राय, मुखिया पुष्पा देवी के प्रतिनिधि अर्जुन राय, पैक्स अध्यक्ष संजय राय, पीएनएस इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एवं मैनेजमेंट के निदेशक सत्यपाल, जिज्ञासा समाज कल्याण केंद्र के अभिराज कुमार, अप्पन पाठशाला मुक्तिधाम के शिक्षक सुमन सौरभ, वरीय पत्रकार वरुण कुमार, विवेकचंद्र, कुमोद कुमार, संतोष कुमार, नितेश राजपूत, राजकुमार, अमरेश कुमार, प्रशांत कुमार, प्रभात कुमार, सामाजिक कार्यकर्ता रौशन झा, दया भारती सेवा संस्थान के राजीव कुमार, छात्र नेता संकेत मिश्रा, मो.जिशान, सामाजिक कार्यकर्ता जवाहरलाल राय, अशोक राय, अह्निटेक के डायरेक्टर नितेश भारद्वाज समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.