खबरें बिहार

पत्रकार पर हुए हमले को लेकर महराजगंज एसडीपीओ से मिला मीडिया फॉर बार्डर हार्मोनी का शिष्टमंडल

-अपराधियों की गिरफ्तारी पत्रकारों की सुरक्षा उठाई मांग
सिवान (जनमन भारत संवाददाता)। महराजगंज के पत्रकार राजेश अनल पर हुए जानलेवा हमले में अविलंब कार्रवाई करने व पीड़ित पत्रकार को सुरक्षा मुहैया कराने संबंधी मांगों को लेकर मीडिया फॉर बॉर्डर हार्मोनी का एक शिष्टमंडल महराजगंज के एसडीपीओ पोलस्त कुमार से मिला। इससे पहले पत्रकारों की टोली एक दैनिक अखबार के पत्रकार राजेश अनल के घर पर जाकर उनसे मिलकर उनके स्वास्थ्य का हाल-चाल लिया। पत्रकारों ने घटना की निंदा की और अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग की।

मीडिया एक्टिविस्ट वरीय पत्रकार अमरेंद्र तिवारी, वैशाली जिलाध्यक्ष प्रभात कुमार, मुजफ्फरपुर जिला उपाध्यक्ष पंकज राकेश, सारण जिलाध्यक्ष मनोज कुमार मिश्र, इंडो नेपाल टाइम्स के पत्रकार प्रशांत कुमार, सारण के पत्रकार अमित कुमार आदि ने एसडीपीओ को ज्ञापन सौंपते हुए 6 सूत्री मांग किया।

जिसमें पत्रकार राजेश अनल को तत्काल सरकारी अंगरक्षक मुहैया कराने, अपराधियों को जल्द गिरफ्तार करने, राजेश अनल को अविलंब आर्म्स लाइसेंस देने, उनके पूरे परिवार को सुरक्षा मुहैया कराने, स्पीडी ट्रायल करा अपराधियों को सजा दिलाने तथा महराजगंज के सभी पत्रकारों को आवश्यकतानुसार सुरक्षा मुहैया कराने संबंधी मांग शामिल था। इस दौरान एसडीपीओ पोलस्त कुमार ने बताया कि मामले को गंभीरता पूर्वक लेते हुए पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। जल्द हीं अपराधी पुलिस की पकड़ में होंगे। एसडीपीओ ने बताया कि सभी मांगों को अविलंब पूरा किये जाने का प्रयास किया जाएगा। इस दौरान स्थानीय पत्रकार वकील प्रसाद, धर्मेंद्र उपाध्याय, राजेश कुमार, सुनील कुमार, दिलीप कुमार सिंह आदि भी थे।

7 जनवरी को राजेश पर हुआ था हमला

बाइक सवार बेखौफ अपराधियों ने 7 जनवरी की शाम महाराजगंज में पत्रकार राजेश को गोली मारकर घायल कर दिया था। पत्रकार राजेश अनल एक दैनिक अखबार के लिए काम करते हैं और मूल रूप से महाराजगंज के नखास चौक के रहनेवाले हैं। राजेश अनल ने एमएफबीएच की टीम को बताया कि 7 जनवरी की शाम करीब 5 बजे महाराजगंज राजेन्द्र चौक स्थित अपनी दुकान से वापस अपने घर पर बाइक से लौट रहा था। इसी दौरान नखास चौक से पहले सहारा इंडिया कार्यालय के समीप पीछे से ओवरटेक कर के बगल में एक बाइक सवार दो अज्ञात अपराधी पहुंचे और गोली मारना शुरू किया। पहली गोली सीने के पास, दूसरी कमर के नीचे और तीसरी पैर में लगी। उसके बाद भी मैं बाइक तेज कर नखास चौक तक भागा। जहां स्थानीय लोगों को देख अपराधी भाग निकले। वहां से पीएचसी, फिर सदर अस्पताल सिवान और फिर वहां से एक निजी अस्पताल में इलाज हुआ। अब स्थिति में काफी सुधार है। जानकारी हो कि राजेश अनल पर दूसरी बार जानलेवा हमला हुआ है। इसके पहले भी उनको गोली मार कर घायल कर दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *