खबरें बिहार

गिरिराज सिंह फैंस क्लब धार्मिक कार्यों के अलावा सामाजिक कार्यों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेता है: अजय निषाद

मुजफ्फरपुर (वरुण कुमार)। गिरिराज सिंह फैंस क्लब द्वारा नवरात्र के पांचवें दिन गुरुवार को गायघाट प्रखंड पर सांसद अजय निषाद ने मां की संध्या आरती सह फलाहार कार्यक्रम में शामिल होकर माँ की आरती की।
सांसद अजय निषाद ने कहा कि शास्त्रों में इसका पुष्कल महत्व बताया गया है। इनकी उपासना से भक्त की सारी इच्छाएं पूरी हो जाती हैं। भक्त को मोक्ष मिलता है। सूर्यमंडल की अधिष्ठात्री देवी होने के कारण इनका उपासक अलौकिक तेज और कांतिमय हो जाता है। अतः मन को एकाग्र रखकर और पवित्र रखकर इस देवी की आराधना करने वाले साधक या भक्त को भवसागर पार करने में कठिनाई नहीं आती है। उन्होंने क्लब के कार्यों की सराहना भी की। क्योंकि धार्मिक कार्यों के अलावा सामाजिक कार्यों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेता है। ये समाज के लिए बेहतर है।
 भाजपा के वरिष्ठ नेता गायघाट अशोक कुमार सिंह ने कहा कि माँ की पूजा से मोक्ष का मार्ग सुलभ होता है। यह देवी विद्वानों और सेवकों को पैदा करने वाली शक्ति है। यानी चेतना का निर्माण करने वालीं। कहते हैं कालिदास द्वारा रचित रघुवंशम महाकाव्य और मेघदूत रचनाएं स्कंदमाता की कृपा से ही संभव हुईं।
क्लब के संरक्षक देवांशु किशोर ने कहा कि पहाड़ों पर रहकर सांसारिक जीवों में नवचेतना का निर्माण करने वालीं स्कंदमाता। नवरात्रि में पाँचवें दिन इस देवी की पूजा-अर्चना की जाती है। कहते हैं कि इनकी कृपा से मूढ़ भी ज्ञानी हो जाता है। स्कंद कुमार कार्तिकेय की माता के कारण इन्हें स्कंदमाता नाम से अभिहित किया गया है। इनके विग्रह में भगवान स्कंद बालरूप में इनकी गोद में विराजित हैं। इस देवी की चार भुजाएं हैं।
इस अवसर पर राघवेंद्र कुमार सिंह, मनीष कुमार, अधिवक्ता  अनंत विजय,  क्लब के प्रदेश अध्यक्ष अधिवक्ता राजीव कुमार, रौशन कुमार, राजीव रंजन, मदन मोहन सिंह, विजय शंकर सिंह, चुन्नू कुमार, भिखारी सिंह, गमी सहनी, नागेंद्र सहनी, अरुण कुमार सिंह समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और श्रद्धालु उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *