खबरें बिहार

भूमिहार ब्राह्मण समाजिक फ्रंट का प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक संपन्न, फ्रंट ने समारोह पूर्वक मनाया राष्ट्रकवि दिनकर की जयंती

मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। भूमिहार ब्राह्मण सामाजिक फ्रंट के द्वारा शुक्रवार को पटना के अदिति कम्यूनिटी हॉल में राष्ट्रकवि रामधारीसिंह दिनकर जी की जयन्ती समारोह का आयोजन किया गया । इस अवसर पर फ्रंट की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक भी सम्पन्न हुई ।कार्यक्रम में फ्रंट के अध्यक्ष पूर्व मंत्री सुरेश शर्मा, कार्यकारी अध्यक्ष पूर्व मंत्री अजीत कुमार, कार्यकारी अध्यक्ष सुधीर शर्मा, महासचिव पूर्व विधायक चोकर बाबा,उपाध्यक्ष  डाक्टर श्यामनन्दन शर्मा,अरूण सिंह, धर्मवीर शुक्ला, पीएन सिंह आजाद, ब्रिगेडियर प्रवीण कुमार, विंग कमांडर सुशील कुमार, राजेश सिंह, शिशिर कौन्डिल्य, प्रबोध सिंह, कौशल शर्मा, डाक्टर नवलकिशोर सिंह, समेत कई वरिष्ठ नेता उपस्थित थे ।
                      इस मौके पर दिनकर जी के व्यक्तित्व पर प्रकाश डालते हुए वक्ताओं ने कहा कि साहित्य के सूर्य दिनकर समाज के कुल गौरव तो थे ही बिहार के भी गौरव थे । गोस्वामी तुलसीदास के बाद सर्वाधिक लोकप्रिय, सुपाठ्य और उद्धृत किए जाने वाले दिनकरजी वीर रस के साथ श्रृंगार के भी कवि थे । संस्कृति के चार अध्याय उनके गद्य लेखन के साथ इतिहास बोध को भी दर्शाता है ।
             इस अवसर पर फ्रंट के द्वारा चलाए जा रहे सदस्यता अभियान में और तेजी लाने का निर्णय लिया गया । साथ ही नवम्बर महीने में राज्य के सभी जिलों में जिला सम्मेलन का आयोजन करने का भी निर्णय हुआ । आगामी 25 दिसम्बर को मुजफ्फरपुर में फ्रंट के द्वारा आहूत महाकुंभ महाकुंभ में समाज के एक लाख लोगों की उपस्थिति सुनिश्चित कराने का भी निर्णय लिया गया । वहीं बैठक में फ्रंट ने बिहार विधानसभा की कुछ खाली सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव में गुण दोष के आधार पर अपनी महती  भूमिका निर्वहन करने का भी निर्णय लिया ।  बैठक में 25 दिसंबर को फ्रंट के द्वारा आहूत महाकुंभ की तैयारी के लिए 15 सदस्य  तैयारी समिति का भी गठन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *