खबरें बिहार

हमें किसी से परहेज नहीं : फ्रंट

–जो हमें सम्मान देगा, हम उसका साथ देंगे : अजीत
–25 दिसंबर 22 को फ्रंट के महाकुंभ में सरैया से बड़ी भागीदारी सुनिश्चित करने का भी लिया गया संकल्प
मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। भूमिहार ब्राह्मण समाजिक फ्रंट का एक दिवसीय प्रतिनिधि सम्मेलन बुधवार को प्रखंड के बहिलवारा गांव में संपन्न हुआ। बैठक की अध्यक्षता फ्रंट के प्रखंड अध्यक्ष सरोज कुमार चौधरी तथा संचालन शेखर चौधरी ने किया।
           इस मौके पर प्रतिनिधि सम्मेलन का उद्घाटन फ्रंट के कार्यकारी अध्यक्ष पूर्व मंत्री अजीत कुमार एवं महासचिव धर्मवीर शुक्ला ने श्री बाबू के चित्र पर पुष्प अर्पित व दीप प्रज्वलित कर किया।
               प्रतिनिधि सम्मेलन को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री अजीत कुमार ने कहा की भूमिहार समाज का गौरवशाली अतीत रहा है । आजादी की लड़ाई से लेकर देश- प्रदेश के नवनिर्माण में हमारे पूर्वजों ने जो त्याग किया है, उसका गवाह इतिहास है। बिहार के विभिन्न क्षेत्रों में  इस समाज के द्वारा दान किए गए जमीन पर बने स्कूल कॉलेज, कल कारखाने ,अस्पताल , गरीबों का आवास, विभिन्न प्रकार के सामाजिक संस्थाएं इसका ज्वलंत उदाहरण है। फिर भी आज चाहु ओर हमारे समाज की उपेक्षा हो रही है।  उन्होंने कहा कि राजनीतिक दलों द्वारा हमारे समाज को हाशिए पर ला दिया गया। हमारी भागीदारी न तो सत्ता में है न ही शासन में। आज सभी दल हमें मजबूर व पिछलग्गू  समझने लगे।
      उन्होंने कहा कि आज हमारा समाज संक्रमण के दौर से गुजर रहा है । चारों तरफ चुनौती ही चुनौती है। ऐसे में हमें आपसी मतभेद भुलाकर एकजुट होना पड़ेगा। तभी हम अपनी खोई हुई प्रतिष्ठा तथा पुरखों के विरासत को पुनर्स्थापित कर पाएंगे।
           इस अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए फ्रंट के महामंत्री धर्मवीर शुक्ला ने कहा कि फ्रंट का मिशन है कि हम अपने आप को मजबूत बनाकर समाज के दूसरे वर्ग के लोगों को अपने साथ जोड़ें तथा उनके सुख दुख का साथी बने। उन्होंने  कहा कि हम सब ना काहू से दोस्ती ना काहू से बैर तथा जो हमें सम्मान देगा हम उसका साथ देंगे के फार्मूले पर आगे बढ़ रहे हैं। आप हमारा साथ दें हम आप का सम्मान बढ़ाएंगे।
           सम्मेलन में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर सरैया प्रखंड के सभी पंचायतों में एक माह के अंदर संगठन को पुनर्स्थापित कर समाज के एक-एक लोगों को जोड़ने का भी संकल्प लिया गया। सम्मेलन में आगामी 25 दिसंबर 22 को मुजफ्फरपुर में होने वाले भूमिहार ब्राह्मण समाजिक फ्रंट के महाकुंभ में सरैया से बड़ी भागीदारी सुनिश्चित करने का भी संकल्प दोहराया गया। प्रतिनिधि सम्मेलन को फ्रंट के वरिष्ठ नेता जिला पार्षद विपिन साही, जितेश कुमार उर्फ राजा बाबू, धीरज शुक्ला,  अजीत शाही, कामेश्वर शुक्ला, विजय सिंह, सुनील शर्मा, सरोज सिंह, प्रभाकर कुमार सिंह, पूर्व मुखिया सदानंद सिंह, युवा अध्यक्ष शांतनु सत्यम तिवारी, कुशेश्वर बाबू , हरिनंदन बाबू, सरोज कुमार पैक्स अध्यक्ष, रामप्रवेश ठाकुर, नागेंद्र शाही, रंजन शाही आदी लोगों ने संबोधित किया तथा लोगों से एकजुट होने का आह्वान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *