खबरें बिहार

भाजपा ने संगठन के मजबूती के साथ आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर की चर्चा

मुजफ्फरपुर (वरुण कुमार)। संगठनात्मक कार्य एवं कार्यक्रम की समीक्षा, व अगामी कार्यक्रम की चर्चा के साथ संगठनात्मक मजबूती को लेकर नए वर्ष में भाजपा की प्रथम संगठनात्मक जिला बैठक जिलाध्यक्ष रंजन कुमार की अध्यक्षता में गुरुवार को मिठनपुरा स्थित द पार्क होटल के सभागार में संपन्न हुई। बैठक का मुख्य उद्देश्य संगठन के मजबूती के साथ आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा किया जाना था। बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव में अबकी बार चार सौ पार और तीसरी बार मोदी सरकार का नारा के साथ कार्यकर्ताओं को लीडर बनकर आगे काम करने को लेकर विस्तार से बातें की गई।
पुष्पांजलि, दीप प्रज्वलन के साथ वंदेमातरम सामूहिक गाण से आरंभ हुई बैठक का समापन राष्ट्रगान से हुआ।
संगठनात्मक बैठक में सांगठनिक, सामाजिक एवं बिहार की वर्तमान राजनीतिक स्थिति के साथ विभिन्न मुद्दों पर बात की गई। बैठक में संगठन के शेष छूटे कार्य को पूरा कराने के लिए सभी संगठनात्मक मंडल में 10 जनवरी तथा शक्ति केंद्र स्तर पर 15 जनवरी और बूथ स्तर पर 20 जनवरी तक बैठक का तिथि निर्धारित किया गया। साथ ही अयोध्या से आए अक्षत निमंत्रण, श्रीराम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के दिन 22 जनवरी को मंदिर को सजाने, पूजा एवं प्रसाद वितरण, दीप जलाने आदि विषयों पर भी चर्चा की गई।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए अपने संबोधन में जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने संगठन की आगामी कार्यक्रमों व अभियानों को पटल पर रखते हुए कहा कि पार्टी संगठन को मजबूत करने के लिए हमें अनवरत कार्य करते रहना है। पार्टी संगठन को बूथ स्तर तक मजबूत करते हुए हमें अपनी संगठनात्मक संरचना को और भी मजबूत व सुदृढ करना है। कहा कि हमारी संगठन क्षमता ही हमारी शक्ति है। कार्यकर्ता आधारित और हर वक्त समाजसेवा के संकल्प के साथ कार्यकर्ताओं की सक्रियता से ही आज संगठन इस मुकाम पर है। भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व गुरु बनने की ओर अग्रसर है। हमारा देश आज जिस तेजी के साथ हर क्षेत्र में अग्रसर हो रहा है. विकास के स्वर्णिम अध्याय लिखे जा रहे हैं, गरिबों का उत्थान हो रहा है, सांस्कृतिक वैभव बढ़ रहा है यह सब महत्वपूर्ण कार्य कैसे जन-जन तक पंहुचे इसकी भी तैयारी हमको करनी चाहिए। कहा कि केंद्र सरकार की जनकल्याण की योजनाओं को जन-जन तक पंहुचाने के साथ बिहार सरकार की विफलता और बिहार के मुख्यमंत्री जो मानसिक रूप से बीमार है. उससे आम लोगों को अवगत कराने की महत्वपूर्ण जिम्मेवारी भी हम कार्यकर्ताओं की है।
वहीं बैठक के मुख्य अतिथि प्रदेश भाजपा क्षेत्रीय सह प्रभारी आशुतोष सिंह ने कहा भाजपा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है. यह सम्मान हमें करोड़ों कार्यकर्ताओं की मेहनत संघर्ष और समर्पण के कारण प्राप्त हुआ है. इसलिए कार्यकर्ता से बड़ा कोई पद भाजपा में नहीं होता. भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ता आधारित पार्टी है. कार्यकर्ता समाज में घर घर जा उनके सुख और दुख में शामिल हों. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विराट नेतृत्व और संगठन की बदौलत आपके द्वारा सफलतापूर्वक किया गया कार्य 2024 में हमें ऐतिहासिक विजय दिलाएगा।
मौके पर पूर्व मंत्री रामसूरत राय ने कहा कि राजनीतिक कार्यकर्ता होने के नाते हम सभी की चुनाव में विजयी होने की इच्छा रहती है। हम सभी परिणाम को लेकर उत्साहित रहते हैं. कार्यकर्ताओं के ऐसे ही उत्साह का परिणाम तीन राज्यों मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ की ऐतिहासिक जीत है। इस जीत के उत्साह को 2024 के लोकसभा चुनाव तक जगाए रखने की जरूरत है।
वहीं लोकसभा प्रभारी रत्नेश सिंह ने भाजपा की रीति नीति के साथ संगठनात्मक मजबूती पर चर्चा एवं प्रवास कार्यक्रम को प्रभावी बनाने पर बल देते हुए कहा कि सभी पदाधिकारियों का अपने अपने मंडलो में बूथ तक प्रवास भी हो यह भी सुनिश्चित होना चाहिए। जब हमारा प्रवास होगा, हम मंडल तक,मंडल से शक्तिकेन्द्र एवं बूथ पर तक प्रवास करेंगे तो निश्चित पार्टी का काम नीचे बूथ स्तर तक पहुंचेगा।
*इस दौरान नवनियुक्त जिला प्रभारी निलम सहनी ने* संगठनात्मक क्षमता को और अधिक प्रभावी बनाने की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा कि आने वाला समय बेहद महत्वपूर्ण, हर समय सक्रिय रहना ही संगठन की पहचान है. जो जिम्मेदारी मिली है उसको पूर्ण निष्ठा के साथ निभाए भारतीय जनता पार्टी में अंतिम छोर के कार्यकर्ता का विकास निहित होता है।
बैठक को विधायक केदार प्रसाद गुप्ता, पूर्व विधायक बेबी कुमारी, जिला महामंत्री धर्मेंद्र शाहू एवं मोर्चा अध्यक्ष विकास गुप्ता आदित्य ने भी संबोधित किया।
बैठक का संचालन जिला महामंत्री सचिन कुमार एवं धन्यवाद ज्ञापन मंडल अध्यक्ष परिमल कुमार ने किया।
*बैठक में मुख्य रूप से* जिला उपाध्यक्ष विशेश्वर प्रसाद शंभु, अंकज कुमार, जिला मंत्री नंदकिशोर पासवान, गीता कुमारी, कनक मणी, मोर्चा अध्यक्ष भारत रत्न यादव, विजय पाण्डेय, फेंकूराम, सैयद नजफ, प्रवक्ता सत्यप्रकाश भारद्वाज, पवन दुबे, मनोज कुमार पिन्टू, जिला मीडिया प्रभारी आशीष श्रीवास्तव, आशीष अग्रवाल, राकेश पटेल, साकेत शुभम सभी प्रकोष्ठ एवं विभाग संयोजक सहित संगठनात्मक मंडलों के अध्यक्ष, प्रभारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *