खबरें बिहार

बाबासाहेब डाo भीमराव अंबेडकर की 67वीं पूण्यतिथि को भाजपा ने अपने संगठनात्मक मंडलो में समरसता दिवस के रूप में मनाया

–पुष्पांजलि सहित गोष्ठी कार्यक्रम का हुआ आयोजन
–मोदी सरकार ने देश ही नहीं दुनिया में बाबा साहेब के विचारों को फैलाने के लिए कई बड़े कार्य किए:रंजन
–बाबासाहेब जिन गरीबों, मजदूरों व वंचित लोगों के लिए हमेशा संघर्ष किया। आज उनके सपनों को साकार करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एकमात्र नेता हैं: रंजन
मुजफ्फरपुर (वरुण कुमार)। संविधान निर्माता भारत रत्न बाबासाहेब डाo भीमराव अंबेडकर की पूण्यतिथि को जिला भाजपा ने अपने संगठनात्मक मंडलों में समरसता दिवस के रूप में मनाया।
विचार गोष्ठी सहित विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन कर पार्टी नेता एवं कार्यकर्ताओं ने उन्हें याद कर उनके बताए मार्ग पर चलने का लिया संकल्प।
इस क्रम में बुधवार को जिला मुख्यालय पर भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार की अध्यक्षता में स्थानीय जिला कार्यालय में आयोजित समरसता दिवस कार्यक्रम में  पार्टी नेताओं ने बाबा साहेब को श्रद्धासुमन अर्पित कर उनके व्यक्तित्व व कृतित्व पर आधारित विचार गोष्ठी में अपने विचार व्यक्त किए।
मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने कहा कि  ‘भारत रत्न डॉ. भीमराव आंबेडकर जी की पुण्यतिथि पर उन्हें नमन करता हूं। भारतीय संविधान के निर्माण में बाबासाहेब के योगदान ने जिस राष्ट्रीय एकता व सामाजिक समरसता को आकार दिया है वह आज भी समग्र समाज में प्रवाहित है। गरीब और वंचित वर्ग के लिए समर्पित उनका जीवन सदैव हमारी प्रेरणा है।’’
उन्होंने कहा कि बाबासाहेब ऐसे भारत का सपना देखते थे, जहां जातीय आधार पर किसी तरह का कोई भेदभाव न हो। जहां आर्थिक और सामाजिक हर क्षेत्र में वंचित तबके को पूर्ण प्रतिनिधित्व मिले। कहा कि बाबासाहेब जिन गरीबों, मजदूरों व वंचित लोगों के लिए हमेशा संघर्ष किया। आज उनके सपनों को साकार करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एकमात्र नेता हैं। कहा कि पूर्व की सरकारें बाबासाहेब को लेकर केवल मुंह से बातें करतीं रहीं, लेकिन धरातल पर उनकी यादों को चिरस्थाई बनाने के लिए कुछ नहीं किया। लेकिन, मोदी सरकार ने देश ही नहीं दुनिया में बाबा साहेब के विचारों को फैलाने के लिए कई बड़े कार्य किए।
भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार ने न केवल बाबासाहेब के पंचतीर्थ का विकास कर रही है। बल्कि समाज के सबसे निचले वर्ग के लिए विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं चलाईं हैं। जिससे उनका आर्थिक और सामाजिक स्तर बढ़ा है।
2014 में सत्ता संभालने के बाद पीएम मोदी ने बाबा साहेब की विरासत और आजाद भारत को लेकर देखे गए उनके सपनों को साकार करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।
वहीं विधायक केदार प्रसाद गुप्ता ने कहा कि राष्ट्र निर्माण में उल्लेखनीय योगदान देने वाले सभी महापुरुषों को अगर पहली बार किसी सरकार ने बिना भेदभाव के सम्मान देने का काम किया है तो वह नरेंद्र मोदी की सरकार है। मोदी सरकार ने डा.  आंबेडकर के व्यक्तित्व एवं कृतित्व और उनके योगदान को धरातल पर उतारकर अमिट बनाने की पहल की है। देश के बहुजनों के आर्थिक, सामाजिक और राजनैतिक विरासत को मोदी सरकार बढ़ा रही है।
गोष्ठी में बाबासाहेब के व्यक्तित्व व कृतित्व पर पूर्व प्रत्यासी अर्जुन राम, जिला मंत्री गीता कुमारी, प्रकोष्ठ संयोजक संजय ओझा, हरिमोहन चौधरी ने भी अपने विचार व्यक्त किए।
कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री प्रभु कुशवाहा एवं धन्यवाद ज्ञापन जिला मंत्री नंदकिशोर पासवान ने किया।
इस दौरान मुख्य रूप से जिला महामंत्री सचिन कुमार, धर्मेंद्र साहू, प्रभु कुशवाहा,गीता कुमारी, कनक मणि, नंद किशोर पासवान, जिला मीडिया प्रभारी आशीष श्रीवास्तव, साकेत शुभम, मनोज कुमार पिंटू, धीरज कुमार, राजीव कुमार, विकाश गुप्ता, फेकू राम, सैयद नज़फ हुसैन, हरी किशोर बैठा, शांतनु शेखर, अमित राठौर, श्याम किशोर, अर्चना सिंह, नंद किशोर ठाकुर आदि थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *