खबरें बिहार

लायंस क्लब ऑफ मुजफ्फरपुर द्वारा शहीद खुदीराम बोस का शहीद दिवस मनाया गया

मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। खुदीराम बोस के शहीद दिवस के अवसर पर उनके कंपनीबाग स्थित समाधि स्थल पर लायंस क्लब ऑफ मुजफ्फरपुर ने उनको श्रधांजलि दी।

लायंस क्लब के ज़िलाध्यक्ष डॉक्टर ए के दास ने पुष्प सुमन अर्पित करते हुए कहा की खुदीराम बोस की शहादत नयी पीढ़ी के लिए प्रेरणा श्रोत है। अपने कर्तव्यों का सच्चे मन से निर्वहन करना भी देश सेवा है और हम सबको इसके लिए सदा ही प्रयास करना चाहिए। साथ ही उन्होंने उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि खुदीराम बोस का जन्म 3 दिसंबर 1889 को बंगाल के मिदनापुर में एक गरीब परिवार में हुआ था| खुदीराम बोस ने मात्र 12 वर्ष की उम्र में ही देश को आजादी दिलाने का संकल्प ले लिया था। उन्हें बम बनाने व बम फोड़ने में बहुत महारत हासिल थी। असहयोग आंदोलन को कुचलने वाले ब्रिटिश्‍ मजिस्ट्रेट किंग्स फोर्ड को बम से उड़ाने की कोशिश करने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था और 11 अगस्त 1908 को उन्हें मुजफ्फरपुर के जेल में ही फांसी दे दी गई थी।


इस अवसर पर सचिव लायन उज्जवल कुमार , जेकब वैद्यनाथन, अशोक कुमार सिन्हा, अमित मेहरोत्रा, राजीव टंडन, सी एस मिश्रा, सुनील कुमार समेत बड़ी संख्या में लायंस मौजूद थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *