खबरें बिहार

पंडित शुभकांत मिश्रा मेमोरियल फाउंडेशन द्वारा स्वास्थ्य जागरूकता मित्र प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया

मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। पंडित शुभकांत मिश्रा मेमोरियल फाउंडेशन के द्वारा आयोजित कांटी में स्वास्थ्य जागरूकता मित्र प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया। प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन प्रखंड प्रमुख कृपाशंकर शाही ने फीता काटकर व दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया। उद्धघाटन करते हुए प्रखंड प्रमुख कृपाशंकर शाही ने कहा कि संस्था के द्वारा जो यह कार्यक्रम चलाया जा रहा है यह जितनी प्रशंसा की जाए वह कम है। क्योंकि जिस प्रकार हम सभी पिछले दिनों कोरोना संक्रमण में स्वास्थ्य संबंधी परेशानी का सामना करना पड़ा था।  ये हम सभी से छुपा हुआ नही है, आप सभी अच्छे ढंग से प्रशिक्षण प्राप्त कर स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहें और ऐसे ही आप सभी अपने अपने टोला मोहल्ला और गांव को स्वस्थ रखने में अपनी भूमिका निभाएंगे। प्रमुख श्री शाही ने प्रशिक्षणार्थियों से कहा कि आप सभी सेंटर पर उपस्थित होकर अच्छे ढंग से प्रशिक्षण प्राप्त करें जिससे कि भविष्य में आप सभी समाज मे स्वास्थ्य के प्रति एक अच्छी जानकारी प्रविष्ट कर सकें।
      वहीं संस्था के सचिव संकेत मिश्रा ने कहा कि उक्त संस्था से जो प्रशिक्षण प्राप्त प्रशिक्षणार्थी होंगे वे अपने गांव गांव में भारत सरकार व राज्य सरकार की योजनाओं को जन जन को बताएंगे व उसका लाभ जन जन को दिलाएंगे, प्रशिक्षणार्थियों को प्राथमिक उपचार की जानकारी भी उन्हें प्राप्त कराया जाएगा जिससे कि वह अपने आसपास के क्षेत्रों में आपातकाल में अपने गांव व टोला मोहल्ला को सरकारी अस्पताल तक अच्छी इलाज के लिए पहुंचाने में मदद कर सकेंगें।
              कार्यक्रम को ब्लॉक कोऑर्डिनेटर प्रवीण कुमार, जागृति कुमारी, कुमुद रंजन,उज्ज्वल कुमार, विशाल कुमार,शुभम कुमार, पूजा कुमारी,खुशबू शर्मा, मो० अमानुल्लाह, पूजा राज,समेत सैकड़ों की संख्या में छात्र उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *