खबरें बिहार

काव्य पाठ तथा खेलकूद प्रतियोगिता में अव्वल आने पर विद्यालय परिवार हर्षित

मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। डीएवी पब्लिक स्कूल खबड़ा के छात्र-छात्राओं ने शनिवार को अपनी प्रतिभा के माध्यम से कला के दो विभिन्न विधाओं में अपनी दक्षता का उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। जहां एक ओर संस्कार भारती उत्तर बिहार प्रांत संस्था के द्वारा आयोजित काव्य पाठ प्रतियोगिता में अपनी क्षमता का परिचय दिया।

वही दूसरी ओर जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता के अंतर्गत विभिन्न खेलों में स्वर्ण पदक व रजत पदक प्राप्त कर अपनी योग्यता का परचम लहराया। संस्कार भारती की संस्था संस्कार शाला की तरफ से आयोजित भारत रत्न और पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय अटल जी एवं भारत रत्न महामना मालवीय जी की जयंती समारोह में विद्यालय की छात्रा कुमारी दृष्टि ने अटल जी की प्रसिद्ध कविता ‘क्या खोया,क्या पाया’ तथा श्रेयस शाही ने अटल जी की ओजस्वी एवं आशावादी कविता’कदम मिलाकर चलना होगा’ सुनाकर श्रोताओं को झूमने पर मजबूर कर दिया। इन बच्चों को सिक्किम के राज्यपाल महामहिम गंगा प्रसाद जी के द्वारा सम्मानित किया गया। वहीं दूसरी और जिला प्रशासन द्वारा आयोजित जिला स्तरीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता में विद्यालय के बच्चों ने खो – खो के अंडर 14के बालक संवर्ग में रजत पदक, वेटलिफ्टिंग के 44 किलोग्राम संवर्ग में सोनल सौम्या वह बालक संवर्ग में विवेक शर्मा ने रजत पदक तथा कराटे के 30 किलोग्राम में कुमारी नेहा ने बालिका संवर्ग में स्वर्ण पदक प्राप्त कर अपने कौशल क्षमता का प्रदर्शन किया।

इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य मनोज कुमार झा ने हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि बच्चों पढ़ाई के साथ साथ खेलकूद की प्रतिभा को विकसित कर हम उनको सभ्य समाज के नागरिक बनने के गुण को विकसित कर सकते हैं, जो डीएवी संस्था के शिक्षा सेवा एवं संस्कार की भावना को प्रक्षेपित करता है। इस अवसर पर खेल प्रशिक्षक श्याम बाबू मिश्रा, हिंदी शिक्षिका रंजना वर्मा सहित विद्यालय के सभी छात्रों, शिक्षकों तथा अभिभावकों में हर्ष का माहौल देखा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *