खबरें बिहार

नृत्यांगन के विंटर कार्निवल में दिखा बच्चों का जलवा

पटना (जनमन भारत संवाददाता)। राजधानी पटना के पाटलिपुत्र कॉलोनी स्तिथ श्रीयम बैंक्वेट एंड हेरिटेज हॉल में शनिवार को नृत्यांगन हॉबी सेन्टर द्वारा विंटर कार्निवल (क्रिसमस एवं नए साल के उपलक्ष्य में) कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर उपस्थित मुख्य अतिथि बिहार सरकार के पूर्व मंत्री सह राजद नेता श्याम रजक, विशिस्ट अतिथि पटना हाई कोर्ट के ए ओ आर एस के मिश्रा एवं संस्थान की निदेशिका मौसम शर्मा ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत की।
कार्यक्रम में अतिथि के रूप में समाजसेविका एवं राजद नेत्री मधु मंजरी, ऋतू जैसवाल, बबिता सिन्हा, सुधाकर मिश्रा, अनुभा आनंद, राजेश राज, संगीता वर्मा, प्रेम कुमार एवं कुमार संभव उपस्थित रहे। इसके पश्चात नृत्यांगन के बच्चों ने एक से बढ़कर एक मनमोहक नृत्य – संगीत की प्रस्तुति देकर लोगों का मन मोह लिया। विंटर कार्निवल में विभिन्न प्रकार के फन गेम्स, फूड एंड ड्रिंक्स, डिस्को – डीजे, बोनफायर, डांस आदि का भी लोगों ने जमकर लुत्फ उठाया। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण विंटर लुक कम्पटीशन रहा जिसमें संस्थान के बच्चों एवं महिलाओं ने बढ़ – चढ़कर हिस्सा लिया। कम्पटीशन में बेहतर प्रतिभागियों का चयन चंदा गुप्ताए उर्मिला मिश्रा एवं अर्चना आर्यन ने बतौर निर्णायक के रूप में किया। कार्यक्रम के बारे में बताते हुए नृत्यांगन हॉबी सेंटर की निदेशिका मौसम शर्मा ने कहा की इस कार्यक्रम का आयोजन पटनावासियों के मनोरंजन के लिए किया गया है जिससे वे अपने क्रिसमस एवं नए साल के उत्सव को यादगार बना सकें।
इस कार्यक्रम के द्वारा हम बच्चों को उनके अभिभावकों के सामने अपने हुनर का प्रदर्शन करने के लिए एक सशक्त मंच प्रदान करने की कोशिश करते हैं। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम का आयोजन सरकार द्वारा जारी कोविद निर्देशों को ध्यान में रखकर किया गया है ताकि कार्यक्रम में आने वाले लोग सुरक्षित रह सकें। आज के कार्यक्रम में लोगों ने भरपूर मस्ती की है और कोविद के बाद इस प्रकार के आयोजनों की जरूरत और भी बढ़ गयी है जिससे लोग कुछ राहत भरे पलों के साथ इन उत्सवों का आनंद ले सकें। मौसम शर्मा ने ठंड के मौषम में किस तरह के एक्सरसाइज करने चाहिए इससे भी लोगों को अवगत कराया।
कार्यक्रम के अंत मे आगत अतिथियों द्वारा विजेताओं को आकर्षक उपहारों द्वारा सम्मानित किया गया। मौके पर नृत्यांगन हॉबी सेंटर के कर्मियों सहित पटना के कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.