कहानियां

सुशासन की अवधारणा को पहली बार अटल ने धरातल पर उतारा:- रंजन

–विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से भाजपा ने मनाया सुशासन दिवस

मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की 97वीं जयंती को भारतीय जनता पार्टी ने हर वर्ष की तरह इस बार भी सुशासन दिवस के रूप में मनाया। पार्टी की ओर से जिले भर के सभी संगठनात्मक मंडलों में फल वितरण, विचार गोष्ठी, काव्य गोष्ठी आदि कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
जिला मुख्यालय पर आयोजित मुख्य कार्यक्रम स्थानीय डाक बंगला रोड स्थित भाजपा जिला कार्यालय में जिलाध्यक्ष रंजन कुमार की अध्यक्षता में पूर्व प्रधानमंत्री के व्यक्तित्व व कृतित्व पर विचार गोष्ठी में उपस्थित नेता एवं कार्यकर्ताओं ने श्रद्धासुमन अर्पित कर उन्हें याद किया एवं उनके बताए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया।

 


इस अवसर पर भाजपा कला संस्कृति प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित काव्य गोष्ठी में डॉ पुष्पा प्रसाद एवं अन्य कवियों ने अटल जी की कविता का पाठ किया।
मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने कहा देश में पहली बार विकास और सुशासन की अवधारणा को जमीन पर उतारने वाले अपने नाम के अनुरूप अटल व्यक्तित्व के अटल धनी पूर्व प्रधानमंत्री एक व्यक्ति नही बल्कि ऐसे व्यक्तित्व थे जिनका संपूर्ण जीवन ही विचार, आदर्श और सिद्धांत पर आधारित था ।
उन्होने कहा कि राजनेता, कवि साहित्यकार एवं पत्रकार सभी क्षेत्र में वाजपेयी जी की एक अलग छवि रही है।
उन्हीं के कार्यकाल में भारत को परमाणु शक्ति संपन्न राष्ट्र बनाना, पाकिस्तान से संबंधों में सुधार की पहल, कारगिल युद्ध, स्वर्णिम चतुर्भुज परियोजना सहित कई महत्वपूर्ण योजनाओं पर कार्य किया गया है। अटल के कार्यकाल में कई ऐसे महत्वपूर्ण योजनाएं शुरू हुई जो, रचनात्मक एवं नवीनतम के लिए जाने जाएंगे। जैसे सड़कों से पूरे देश को जोड़ना, नदियों को भी एक दूसरे से जोड़ने की योजना उन्होंने बनाई थी। अटल जी ने अपने कार्यकाल में कुछ ऐसे कदम उठाए, जिनका प्रभाव हमें भावी दशकों में बराबर देखने को मिलेंगे।

इस अवसर पर जयंती समारोह के मुख्य अतिथि पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष रविन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि भारत रत्न वाजपेयी देश में संचार और सड़क के माध्यम से संपर्क क्रांति के प्रणेता रहे और उन्होंने गावों को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए प्रशासन को गावों तक आम लोगों के बीच पहुंचाया.
उन्होंने कहा कि उनकी देश सेवा हम सभी के लिए प्रेरणा है. उन्होंने भारत को मजबूत और विकसित बनाने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया. उनके द्वारा किए गए विकास कार्यों ने लाखों भारतीयों के जीवन को प्रभावित किया।

वहीं प्रदेश महामंत्री बेबी कुमारी ने कहा कि राजनीतिक क्षेत्र में अटल बिहारी वाजपेयी इस देश के लिए प्रकाश स्तंभ जैसे थे, क्योंकि उन्होंने 22-23 पार्टी के साथ सरकार चलाई. उन्होंने देश की राजनीति को एक नई दिशा दी. आज अटल जी के सपनों को पूरा करने के लिए देश को फिर से एक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रूप में मिले हैं। वाजपेयी के सपनों को पूरा करने के लिए हर एक नागरिक को नरेंद्र मोदी और भाजपा का साथ देना चाहिए। आज देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विकास की गंगा बहने लगी है। गरीब लोगों के लिए विभिन्न प्रकार की योजनाएं चलाई जा रही है।

इसके पूर्व जिलाध्यक्ष रंजन कुमार के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने सदर अस्पताल में मरीजों के बीच फल, मिठाई एवं कंबल वितरण कर मरीज़ों का कुशलक्षेम लिया।

कार्यक्रम को महिला मोर्चा राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य डॉ ममता रानी एवं डॉ अशोक कुमार शर्मा ने भी सम्बोधित किया।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से जिला महामंत्री सचिन कुमार, मनोज कुमार सिंह,धर्मेंद्र साहू, जिला उपाध्यक्ष हरिमोहन चौधरी, सुनीता सहनी, देवांशु किशोर,अशोक सहनी, जिला प्रवक्ता सिद्धार्थ कुमार,आलोक राजा, संचित शाही, जिला मीडिया प्रभारी सम्राट कुमार,सुजीत कुमार, रविरंजन शुक्ला, अभिषेक सौरभ,आनंद कृष्णा,विशेश्वर शम्भू,नन्द किशोर पासवान,आशीष अग्रवाल,मो. अलीमुद्दीन चुन्नू, हरि किशोर बैठा इत्यादि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.