खबरें बिहार

अपने खास कलेक्शंस के साथ सिल्क वीभर्स ने तारामंडल में लगाई सिल्क प्रदर्शनी

–अभिनेत्री रितिका सोनी ने किया प्रदर्शनी का उद्घाटन
पटना (जनमन भारत संवाददाता)। भारत के ग्रामीण क्षेत्र के बुनकरों के लिए कार्य करने वाली संस्था सिल्क वीभर्स द्वारा रविवार को पटना के तारामंडल में नौ दिवसीय सिल्क प्रदर्शनी का शुभारंभ किया गया। इस प्रदर्शनी का शुभारंभ कार्यक्रम की मुख्य अतिथि अभिनेत्री रितिका सोनी के द्वारा किया गया। पटना में पहली बार सिल्क वीभर्स द्वारा आयोजित इस नौ दिवसीय सिल्क वीभर्स प्रदर्शनी में देशभर के सिल्क बुनकरों की कला को देखने बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। प्रदर्शनी में आए बुनकरों ने सिल्क पर अपनी कारीगरी से अपने हुनर को बखूबी दर्शाया है। इस प्रदर्शनी में 15 राज्यों की विशेष हैंडलूम साड़ियां ग्राहकों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।
सिल्क वीभर्स प्रदर्शनी के आयोजनकर्ता समीम शाह ने बताया कि पटना के तारामंडल में आयोजित इस प्रदर्शनी में भारत के विभिन्न प्रांतो का सिल्क प्रदर्शित किया जा रहा है जिसे पटनावासी बखूबी पसंद कर रहे हैं। इस प्रदर्शनी में देशभर के सिल्क कारीगर अपने बेहतरीन उत्पादों के साथ आए हैं। इस प्रदर्शनी में सिल्क साड़ियों कि कई किस्म शामिल हैं जिसे भारत के विभिन्न प्रदेशों के बुनकरों द्वारा तैयार किया गया है। यहाँ ग्राहकों को अलग – अलग राज्यों के प्रसिद्द सिल्क साड़ियों का बेहतरीन संग्रह मिलेगा जिनमें तमिलनाडु से कोयम्बटूर सिल्क, कर्नाटक की कांजीवरम सिल्क, बनारस की बनारसी सिल्क, बिहार की भागलपुरी कॉटन सिल्क, आँध्रप्रदेश की कलमकारी, छत्तीसगढ़ की कोसा सिल्क, महाराष्ट्र की जरी पैठनी सहित यूपी, गुजरात, कश्मीर आदि शामिल हैं। इस भव्य प्रदर्शनी में देश के विभिन्न प्रांतों की राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर लोकप्रिय सिल्क वैरायटी का चुनिंदा संग्रह प्रदर्शित किया गया है जहाँ हर साड़ी अपने आप में अद्वितीय और मनमोहक है। त्योहार, सर्दी और विवाह के सीजन को देखते हुए इस प्रदर्शनी में बुनकरों ने अपने खास कलेक्शंस को ग्राहकों के बीच लाया है। प्रदर्शनी में कुल 70 स्टॉल्स लगाए गए हैं जहां विभिन्न प्रांतों की साड़ियां ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करती हैं। इस प्रदर्शनी में साड़ियो के साथ हीं स्टोल्स, दुप्पटा, कुर्ता, शर्ट, ज्वेलरी सहित घरेलु सजावट के कई सामान उपलब्ध हैं। इस प्रदर्शनी की शुरुआत 18 दिसंबर से की गयी है जिसका समापन 26 दिसंबर 2021 को होगा।
उन्होंने कहा कि यह प्रदर्शनी सुबह 10:30 बजे से रात 8:00 बजे तक ग्राहकों के लिए खुला रहेगा। इस प्रदर्शनी में ग्राहकों के लिए प्रवेश निःशुल्क है। साथ ही ऑनलाइन पेमेंट की सभी सुविधाएं यहाँ मौजूद हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *