खबरें बिहार

जिले के लाखों लोग बने “दिव्य काशी-भव्य काशी” काशी विश्वनाथ लोकार्पण समारोह के साक्षी

–भाजपा द्वारा जिले के 39 शिव मंदिरों में की गई प्रोजेक्टर के माध्यम से प्रसारण की व्यवस्था
मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। भाजपा द्वारा शहर के बाबा गरीबनाथ मंदिर के साथ-साथ पूरे जिले के 39 मंडलों के प्रमुख शिव मंदिरों में  “दिव्य काशी भव्य काशी” कार्यक्रम के तहत वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा काशी कॉरिडोर लोकार्पण का सीधा प्रसारण की व्यवस्था की गई। जहां भारी संख्या में लोग उत्साह के साथ उपस्थित होकर काशी विश्वनाथ धाम के धार्मिक विरासत के पुनरुत्थान के साक्षी बने।
गरीब स्थान मंदिर में कार्यक्रम का उद्धघाटन मंदिर में पं विनय पाठक,पं बैद्यनाथ पाठक,पं अभिषेक पाठक,पं अमरनाथ पाठक,पं मनोज मिश्रा,पं सन्नी पाठक आदि पुरोहित को अंग वस्त्र आदि से सम्मानित कर किया गया।
इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने कहा किसी भी देश के लिए उसके धार्मिक एवं सांस्कृतिक विरासत ना केवल राष्ट्रीय गौरव का प्रतीक होता है बल्कि व्यापक जन समूह के मानसिक और आध्यात्मिक शांति प्रदान करता है। उन्होंने कहा कि बीते 5 नवंबर को आदी गुरू शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण व केदारनाथ धाम कि कई विकास परियोजनाओं के शिलान्यास के बाद काशी कॉरिडोर का लाकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इसी सोच का नतीजा है जिससे धीरे-धीरे अन्य धार्मिक एवं सांस्कृतिक विरासत स्थल जुड़ते चले जाएंगे।
उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के 7 साल के कार्यकाल यह तीसरा प्रमुख धार्मिक स्थल है जो अपने पुराने वैभव में लौटा है जिसका श्रेय प्रधानमंत्री जी को जाता है। इससे पहले अयोध्या राम मंदिर का शिलान्यास, दूसरा गुजरात के सोमनाथ मंदिर के पुराने वैभव की पुनर्स्थापना और अब काशी विश्वनाथ मंदिर के वैभव के पुनर्स्थापना मोदी जी के द्वारा ही हो रहा है जो निश्चित ही सभी भारतीयों के लिए गर्व एवं आनंद का विषय है।
कार्यक्रम की मुख्य अतिथि प्रदेश महामंत्री बेबी कुमारी ने कहा कि इस कारिडोर के माध्यम से एक ओर जहां हम अपनी धार्मिक व सांस्कृतिक विरासत पर गर्व कर सकते हैं वहीं दूसरी ओर रोजगार के सृजन से आर्थिक रूप से समृद्घ भी होंगे
उन्होंने कहा कि यह वह घड़ी है जो देश की असंख्य लोगों के अंदर अपनी पुरातन ज्ञान एवं विज्ञान पर आधारित सांस्कृतिक एवं धार्मिक विरासत के पुनरुत्थान का गर्व महसूस करा रहा है। जिसके लिए हम सभी प्रधानमंत्री के आभारी हैं।
कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री सचिन कुमार ने किया।
इस दौरान पूर्व मंत्री सुरेश शर्मा, पूर्व प्रदेश उपाधयक्ष रविन्द्र सिंह, डॉ ममता रानी,अशोक सहनी, योगेंद्र राम,संगीता कुमारी,जिला उपाध्यक्ष सह कार्यक्रम संयोजक हरिमोहन चौधरी, निर्मला साहू,राजकुमार साह, जिला मंत्री संजीव झा, ऋतुराज सिन्हा, जिला प्रवक्ता सिद्धार्थ कुमार, जिला मिडिया प्रभारी सम्राट कुमार, सुजीत कुमार, रविरंजन शुक्ला, ओम प्रकाश तिवारी,अभिषेक सौरभ,भगवान लाल महतो, नंद किशोर पासवान, रीता पराशर,साहू भूपाल भारती,अमरेश विपुल, विकास गुप्ता, आशीष राज सूरी, विकास चौबे, मनोज नेता, जितेंद्र मुन्ना, अमरनाथ गुप्ता,आदि प्रमुख रूप से शामिल रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.