खबरें बिहार

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के लोकार्पण समारोह के अवसर पर भाजपा की ओर से ‘दिव्य काशी-भव्य काशी’ अभियान की शुरुआत होगी: रंजन कुमार

  1. मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के लोकार्पण समारोह के अवसर पर भाजपा की ओर से ‘दिव्य काशी-भव्य काशी’ अभियान की शुरुआत होगी। भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने कार्यक्रम की तैयारी समिति के सदस्यों के साथ स्थानीय पार्टी कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में बताया कि 13 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी विश्वनाथ कॉरिडोर को लोकार्पण करेंगे।

उन्होने बताया कि काशी विश्वनाथ कोरिडोर के लोकार्पण कार्यक्रम दिव्य काशी-भव्य काशी से जिले को सीधे जोडऩे के लिए 13 दिसंबर को जिला भाजपा 39 स्थानों पर बड़े टीवी स्क्रीन लगाकर लाइव प्रसारण दिखाएगी। प्रभात फेरी भी निकालने की तैयारी की जा रही है। सभी 11 विधानसभा में यह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने दिव्य काशी-भव्य काशी कार्यक्रम के औचित्य पर कहा कि यह कोई साधारण कार्यक्रम नही बल्कि विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता तथा भारतीय सभ्यता व संस्कृति के ध्वजवाहक के तौर पर प्रधानमंत्री मोदी भारत की महान पुरातन संस्कृति को को दुनिया भर में पुनः प्रतिष्ठित करने के लिए किये जा रहे प्रयास की गाथा है।
उन्होने कहा कि रानी अहिल्याबाई होल्कर के बाद प्रधानमंत्री मोदी देश के पहले ऐसे नेता हैं जिन्होंने भारतीय सभ्यता और संस्कृति के पुनरोत्त्थान के लिए सतत प्रयास किया। उनके नेतृत्व में राम मंदिर निर्माण, प्रयागराज तथा सोमनाथ मंदिर का सौंदर्यीकरण और सुविधाओं में वृद्धि, केदारनाथ धाम में आदिगुरु शंकराचार्य की प्रतिमा की स्थापना जैसे कार्यों की कड़ी में आगामी 13 दिसंबर को काशी विश्वनाथ धाम के शुभारंभ से भारतीय संस्कृति के पुनर्जागरण में एक नया अध्याय जुड़ेगा। इसे ऐतिहासिक एवं अभूतपूर्व बनाने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी स्तर पर कई कार्यक्रम बनाए हैं। ये कार्यक्रम 13 दिसंबर-2021 से मकर संक्रांति तक यानी 14 जनवरी-2022 तक एक महीने पूरे देश में आयोजित होंगे। 13 दिसंबर को सभी ज्योतिर्लिंगों में भव्य कार्यक्रम होंगे। देशभर में लगभग 51,000 स्थानों पर बड़े स्क्रीन लगाये जायेंगे जिन पर कार्यक्रम का सीधा प्रसारण होगा। वहीं 16 दिसम्बर को आनंद में आयोजित प्राकृतिक खेती को बढ़ावा देने के महासम्मेलन में प्रधानमंत्री के संबोधन को किसान मोर्चा द्वावरा सभी मंडलों में लाइव प्रसारण देखे जाने की व्यवस्था की जाएगी।

भव्य काशी दिव्य काशी कार्यक्रम के जिला संयोजक उपाध्यक्ष हरिमोहन चौधरी ने बताया कि जिला मुख्यालय पर बाबा गरीबनाथ मंदिर में होने वाले मुख्य कार्यक्रम की तैयारी के तहत 11 दिसंबर को प्रत्येक वार्ड से भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा प्रभात फेरियां निकाली जाएंगी। इसके अलावा 12 दिसंबर को जिले के सभी मंदिरों में स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। 13 दिसंबर को सभी शिवालयों एवं मंदिरों में जलाभिषेक पूजा अर्चना कर प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लाइव सुना जाएगा। उन्होंने कहा कि इस क्रम में पीएम को जिले से लगभग 500 पुजारी व पार्टी पदाधिकारी अभिनंदन पत्र भी भेजेगें।

प्रेस वार्ता में मुख्य रूप से जिला महामंत्री सह मुख्यालय प्रभारी सचिन कुमार, महामंत्री धर्मेंद्र साहू,जिला मंत्री संजीव झा,जिला प्रवक्ता सिद्धार्थ कुमार,सम्राट कुमार उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *