खबरें बिहार

स्नातक थर्ड पार्ट की परीक्षा का परिणाम नहीं आने से छात्रों में आक्रोश

मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। बाबा साहेब भीम राव अम्बेडकर वि वि मुजफ्फरपुर में नवंबर में स्नातक थर्ड पार्ट की परीक्षा शुरू हुई थी। जिसका परिणाम आज तक जारी नही हो सका है इसको लेकर छात्रों में काफी आक्रोश है।
छात्र लोजपा रामविलास के प्रदेश प्रधान महासचिव गोल्डेन सिंह ने छात्र हित में परीक्षा नियंत्रक के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।
अपने कोर कमिटी को लेटर जारी करते हुए गोल्डेन सिंह ने वि वि कि समस्या से अवगत कराते हुए परीक्षा नियंत्रक के खिलाफ लंबा आंदोलन का निर्णय लिया है।
स्नातक के परीक्षा परिणाम विगत 5 माह बाद भी जारी नही होने के कारण बीएड के एंट्रेंस एग्जाम में छात्र सामिल नही हो सके वही आगे  लॉ की पढ़ाई करने वाले छात्रों को भी परेशान होना पड़ रहा है।
इसके साथ ही विभिन्न प्रतियोगी परीक्षा से स्नातक के छात्रों को वंचित होना होगा जिसके जिम्मेदार परीक्षा नियंत्रक है।
गोल्डेन सिंह ने प्रेस को संबोधित करते हुए प्रेस विज्ञप्ति में बताया है की एक सप्ताह में स्नातक थर्ड पार्ट का रिजल्ट जारी नही किया जाता है तो परीक्षा नियंत्रक के खिलाफ मुहिम तेज किया जाएगा।
विवि की समस्या और परीक्षा नियंत्रक के कार्यकलाप को देखते हुए राजभवन को अवगत करा दिया गया है उम्मीद है की राजभवन से स्थाई और योग्य परीक्षा नियंत्रक जल्द बिहार विवि को मिले ताकि छात्रों को जल्द राहत मिले।
परीक्षा नियंत्रक को ईमानदारी से काम करना चाहिए लेकिन जब से ये अपने पद पर बैठे है तब से छात्र हित का मुद्दा गायब है, पीजी का भी आधा अधूरा रिजल्ट जारी किया गया है।
इनसे सेशन अपडेट की आशा बेमानी है पूर्व कंट्रोलर के बनाए हुए प्रोग्राम को फॉलो कर के चल रहे कंट्रोलर साहेब को अपने हिसाब से परीक्षा परिणाम और परीक्षा कंडक्ट कराने में भी परेशानी है तो ऐसे कंट्रोलर को रिजाइन कर देना चाहिए नही तो छात्र लोजपा के आंदोलन पर इनको मजबूर होकर रिजाइन देना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *