खबरें बिहार

अमर शहीद वंशी चाचा की शहादत दिवस पर उपमुख्यमंत्री समेत कई दिग्गज समारोह में हुए शामिल

मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। बैरगनिया में पुल निर्माण के लिए 1997 में 76 वर्ष की आयु में अपने जीवन को न्योछावर करने वाले अमर शहीद वंशी चाचा के शहादत दिवस पर मिठनपुरा स्थित आम्रपाली आडिटोरियम में समारोह का आयोजन किया गया। इसमें डिप्टी सीएम रेणु देवी, प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी, मंत्री प्रमोद कुमार, मंत्री रामसूरत राय, भाजपा बिहार के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, पूर्व मंत्री सुरेश शर्मा, पूर्व विधायक बेबी कुमारी, सुरेश गुप्ता समेत अन्य ने वंशी चाचा को पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की। कार्यक्रम में पंचायत चुनाव में कानू समाज के सभी नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों को सम्मानित किया गया।
बिहार प्रदेश के गन्ना मंत्री प्रमोद कुमार ने कहा कि देश में 50 वर्षों तक एक ही परिवार ने मनमाने तरीके से शासन किया। प्रदेश की निवर्तमान सरकार ने वंशी चाचा की शहादत तक को दरकिनार कर दिया। भाजपा और जेडीयू ने 2005 में बैरगनिया में पुल बनाकर वंशी चाचा की शहादत को सम्मान दिया। पहले कानू समाज को चुनाव लड़ने के लिए टिकट नहीं मिलता था। जेडीयू ने इस समाज को सम्मान व राजनीतिक भागीदारी दिलाई।
प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने वंशी चाचा शहादत समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि वंशी चाचा ने अपना समस्त जीवन समाज के लिए न्योछावर कर दिया। वंशी चाचा गरीबों के रहनुमा थे उन्होंने पिछड़ा समाज को विकास की कड़ी में जोड़ने के लिए कार्यरत रहे। हमें भी समाज के गरीबों के लिए जीना होगा। उन्होंने कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि हमें सार्वजनिक जगहों पर मास्क अवश्य लगाना चाहिए।उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद कानू समाज के नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों से अपील किया कि वे समाज के लोगों को भी इसके लिए जागरूक करें। कोरोना अभी गया नहीं है। यह नियंत्रित हुआ है ऐसे में सावधानी बरतें। वंशी चाचा ने भी समाज के लिए जीने का राह दिखाया। ऐसे में जिन लोगों ने टीका नहीं लिया है वे जरूर कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लें। यह आपका सामाजिक दायित्व भी है। यही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। पूर्व विधायक बेबी कुमारी ने कहा कि कानू समाज के उत्थान लिए सरकार संकल्पित है। पूर्व मंत्री सुरेश शर्मा ने भी वंशी चाचा के शहादत को नमन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.