खबरें बिहार

फ़िनहाट और सीडॉट ने बिहार और झारखंड में लॉन्च किया हॉस्पिकैश पॉलिसी

पटना (जनमन भारत संवाददाता)। फिनहाट इंश्योरेंस ब्रोकिंग प्राइवेट लिमिटेड और सीडॉट साथ मिलकर बिहार और झारखंड के छोटे शहरों और गांवों में हॉस्पिकैश पॉलिसी लेकर आ रहे हैं। यह अपनी तरह की अनूठी पॉलिसी है जहां बीमाधारक को अस्पताल में भर्ती होने पर प्रति दिन 1000 रुपये का निश्चित लाभ मिलेगा, चिकित्सा लागत कुछ भी हो। यह पॉलिसी चिकित्सा और उससे सम्बंधित खर्च का ख्याल रखती है और इसमें 100000 रुपये का अतिरिक्त दुर्घटना मृत्यु लाभ का प्रावधान  है। यह पॉलिसी लोगों तक सीडॉट के कम्युनिटी हेल्थ फैसिलिटेटर (सीएचएफ दीदी) नेटवर्क के माध्यम से उपलब्ध कराइ जाएगी। फिनहाट की एसबीआई जनरल इंश्योरेंस और सीडॉट के साथ मिलकर की गई यह पेशकश, एक कोशिश है ज्यादा से ज्यादा लोगों को बीमा का लाभ दिला पाने की।
सीडॉट (सेंटर फॉर डेवलपमेंट ओरिएंटेशन एंड ट्रेनिंग) के कार्यकारी निदेशक आर.  आर.  कल्याण ने कहा, हमारा मानना है कि हॉस्पिकैश अस्पताल में भर्ती होने की स्थिति में सम्बल प्रदान करता है और इस पॉलिसी से हम बीमा के महत्व और पहुंच को व्यापक बनाने के लिए फिनहाट के साथ साझेदारी को सफल बनाने में प्रयासरत हैं।
फिनहाट के सह-संस्थापक और सीईओ विनोद सिंह ने इस बात पर जोर दिया कि      हमने देखा है की लोग बीमा योजना के दावे से जुडी समस्याओं के कारण बीमा नहीं लेना चाहते, फ़िनहाट अपने अनूठे डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म की सहायता से पॉलिसी इश्यू करने से लेकर उसके त्वरित दावा निपटान प्रक्रिया को सरलता प्रदान करता है।
नवनीत, सह-संस्थापक और सीबीओ – फिनहाट ने कहाए हम यह सुनिश्चित करने के कोशिश कर रहें हैं की एसबीआई जनरल के साथ मिलकर हम एक ऐसी पॉलिसी लोगों तक पहुंचा पाएं जो न केवल किफायती हो बल्कि उनकी मुलभुत खर्चों (जैसे आने जाने का खर्चा, अटेंडेंट का खर्चा) का ख्याल रख सके। हम कार्यरत हैं की हमारे डिजिटल प्लेटफार्म से यह प्रकिया सरल हो सके और ज्यादा से ज्यादा लोग बीमा से जुड़ें और अपनी जमा पूंजी से खर्चा उठाने की बजाय ऐसी पॉलिसिओं का लाभ उठाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *