खबरें बिहार

मिठनपुरा स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में दो दिवसीय वार्षिक खेल उत्सव का समापन

मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। मिठनपुरा स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल  में दो दिवसीय वार्षिक खेल उत्सव का रविवार को खेलकूद और सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ समापन हो गया।
स्कूल की निदेशक सह प्राचार्या डॉ. रीता पराशर ने दीप प्रज्जवलित कर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया।
दो दिन चली खेल प्रतियोगिताओं में नर्सरी से कक्षा दसवीं तक के विद्यार्थियों ने भाग लिया। उनके बीच खो-खो, कबड्डी, टग ऑफ वॉर, रिले रेस, थ्री लेग रेस आदि खेल प्रतियोगिताएं हुईं। प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहने वाले छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया।
इसके स्कूल की निदेशक डॉ. रीता पराशर ने कहा कि जीवन में खेलकूद का काफी महत्तव है। इससे स्कूल स्तर से ही छात्रों में आगे बढ़ने की प्रवृत्ति जागृत होती है। इसके अलावा खेलकूद से विद्यार्थियों का स्वास्थ्य व मस्तिष्क सुदृढ़ होता है। कहा, किताबी ज्ञान के साथ ही छात्रों को खेलकूद आदि अन्य गतिविधियों में भी हिस्सा लेना चाहिए।
  विद्यालय के स्पोर्ट्स टीचर वीरेंद्र कुमार व विद्यालय के समस्त शिक्षकों, बच्चों की उपस्थिति में बड़े ही धूम-धाम से खेल प्रतियोगिता आयोजित की गई।   कार्यक्रम के संयोजक सौम्या और शिखा ने कार्यक्रम के महत्व व रूप रेखा पर संक्षिप्त प्रकाश डाला। इसके बाद बच्चों ने सामूहिक नृत्य व गीत जैसे आदि सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। इसमें छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।
खेल के दूसरे दिन बच्चों ने अपने प्रदर्शन से सबका मन मोह लिया। विद्यालय की प्राचार्या ने विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया। विद्यालय के सभी सदस्यों का सक्रिय योगदान रहा। मंच का संचालन वीरेंद्र कुमार एवं सौम्या सिंह ने किया। साथ ही कार्यक्रम संयोजक के रूप में वीरेंद्र कुमार, सौम्या, शिखा और फरजाना ने मुख्य भूमिका निभाई। प्रशस्ति पत्र तैयार करने में सूरज कुमार और गौरी ने सहयोग किया। जबकि मेडल तैयार करने में निधू ने अपना सहयोग दिया। जबकि अनुशासन समिति में नीतू कुमारी, इंदु प्रिया, ज्योति श्रीवास्तव, विनीता श्रीवास्तव और शिवानी ने मुख्य भूमिका निभाई। जबकि आनंद वर्धन, नीलम आदि ने भी सहयोग दिया।
खेल के दौरान रिले रेस प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमें कक्षा तीन में प्रथम स्थान फैजल, नायाब, नैतिक और आयुष्मान को प्राप्त हुआ। वही ग्रुप बी में ओमंग, यशराज, सहजेन विजयी हुए। थ्री लेग रेस में प्रथम स्थान पर सहजेन, नैतिक, दूसरे स्थान पर फैजल और नायाब और तीसरे स्थान पर मानव सिंह कश्यप और आयुष्मान ने प्राप्त किया।
प्रतियोगिता में अव्वल आने वालों  सत्यम, अब्बास, मिलिंद, क्रिशू, रिसभ आदि शामिल थे। जबकि कबड्डी में अर्पित, क्रिशू, अदित्य, हसन, अतुल, आर्यन, सोहैल, असरफ, पृथिवी ने जीत हासिल की। जबकि मो. हसन, मोहम्मद वकार, आदित्य, साइमा, आर्यन, ऋषभ, सबीहा आदि की टीम ने भी जीत दर्ज की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *