खबरें बिहार

बच्चे देश का भविष्य और समाज की नींव हैं: डॉ. रीता पराशर

मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। शहर के मिठनपुरा  स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में बाल दिवस के उपलक्ष्य में सोमवार को बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश गया। मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद  विद्यालय की प्रिंसिपल डॉ. रीता पराशर ने छात्रों का उत्साहवर्धन किया।
देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की जयंती सोमवार को बाल दिवस के रूप में मनाई जाएगी। इसके उपलक्ष्य में स्कूल में नन्हे-मुन्ने बच्चों ने शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश कर लोगों का मन मोहा। छात्र छात्राओं ने दुकानों का स्टाल लगाकर भी लोगों को अपनी ओर आकर्षित किया।
स्कूल की प्रिंसिपल डॉ. रीता पराशर  ने कार्यक्रम की अगुवाई की एवं उपस्थित लोगों का आभार जताते हुए कहा कि चाचा नेहरू के रूप में जाने जाने वाले जवाहरलाल नेहरू का मानना ​​था कि बच्चे देश का भविष्य और समाज की नींव हैं।
नेहरू की जयंती के अलावा, बाल दिवस बच्चों की शिक्षा, अधिकारों के बारे में जागरूकता बढ़ाने और यह देखने के लिए भी मनाया जाता है कि सभी के लिए उचित देखभाल उपलब्ध है। छात्र विपुल और उसके सहयोगियों द्वारा डांस किया। जबकि स्कूल की शिक्षिकाओं ने भी डांस कर छात्र-छात्राओं का मनोबल बढ़ाया।
कार्यक्रम को सफल बनाने में आंनद वर्धन, निधू, सौम्या सिंह, इंदु प्रिया, विनीता श्रीवास्तव, गौरी, नीतू कुमारी, सूरज कुमार, राजू कुमार, अंजलि, शिखा, शिवानी समेत कई शिक्षक-शिक्षिकाओं ने सहयोग दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *