खबरें बिहार

चंद्र किरण देवी फाउंडेशन और पराशर मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल के संयुक्त प्रयास से मुफ्त चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया

वैशाली (जनमन भारत संवाददाता)। भगवानपुर प्रखंड स्थित असोई गांव में चंद्र किरण देवी फाउंडेशन और पराशर मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल के संयुक्त प्रयास से मुफ्त चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। सभी मुख्य अतिथियों को चरखा, शॉल, मोमेंटो और फूल देकर सम्मानित किया गया।

चिकित्सा शिविर का उद्घाटन कल्याणपुर के पूर्व विधायक सचिंद्र प्रसाद सिंह ने किया। उन्होंने कहा कि चिकित्सा शिविर पीड़ित मानवता सेवा का यज्ञ है। इस यज्ञ में अपनी सेवा रूपी आहूति देने वाले सभी व्यक्ति पुण्य के पात्र है। उन्होंने कहा कि वंचितों और विपदा ग्रस्त लोगों की मदद का आयोजन, समाज सेवा की अनुपम और अनुकरणीय पहल है। उनके सेवा पथ का उनकी संतान जिस समर्पण, संकल्प और भावना के साथ अनुसरण कर रही है, यह उनकी सेवा साधना का ही सफल प्रयास है।

पराशर मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल के निदेशक डॉ. विजेयश पराशर ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता की वजह से लोग नियमित इलाज नहीं करा पाते हैं जिसका दुष्परिणाम काफी घातक होता है। कोई अस्वस्थ या बीमार न रहे इसलिए संस्था द्वारा पिछले कई वर्षों से सभी प्रखंडों में मुफ्त चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में नेत्र की सबसे बड़ी समस्या होती है। इसलिए नेत्र जांच कर निशुल्क ऑपरेशन व दवा के लिए ग्रामीण स्तर पर व्यापक रूप से प्रचार प्रसार किया गया जाता है। जिससे अधिक से अधिक लोग निशुल्क ऑपरेशन का लाभ उठा सकें। इसके पूर्व ग्रामीणों का निशुल्क आंख जांच कराया गया ।

फाउंडेशन के सचिव प्रीतिश किशोर ने कहा कि सामाजिक सरोकारों के क्रम में संस्था की ओर से नियमित रूप से इस तरह के आयोजन किए जाते हैं।

इस अवसर पर अस्पताल की तरफ से डॉ. सैय्यद इकबाल रजा, डॉ. अर्चना, डॉ. अविनाश समेत अन्य कर्मचारियों ने सहयोग दिया। वही फाउंडेशन की तरफ से देवांशु किशोर, अवनीश किशोर, धनजंय कुमार, वीरेंद्र कुमार, मनीष कुमार, मुखिया यदुनंदन राम, अधिवक्ता राजीव कुमार, शम्भू कुमार सिंह समेत अन्य ग्रामीणों ने सहयोग किया। चिकित्सा शिविर का लाभ बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *