खबरें बिहार

शिक्षक दिवस के अवसर पर अप्पन पाठशाला के संस्थापक सुमित कुमार व शिक्षक सुमन सौरभ और अभिराज कुमार को हुए सम्मानित

मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। शिक्षक दिवस के अवसर पर एक्सीलेंट पुस्तकालय और क्लासेज का शुभ उद्घाटन एसडीओ मुज० पूर्वी  ज्ञान प्रकाश ने दीप प्रज्वलित करके किया। इस अवसर पर उन्होंने अप्पन पाठशाला के संस्थापक सुमित कुमार व शिक्षक सुमन सौरभ और अभिराज कुमार को अंग वस्त्र और पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया।
 एक्सीलेंट क्लासेज के निदेशक चंदन कुमार सिंह की ओर से  शुरू किये गये डिजिटल लाइब्रेरी के बारे में एसडीओ पूर्वी ने कहा कि जो बच्चे संसाधन के आभाव में डिजिटल माध्यम से पढाई नहीं कर पा रहे हैं। वे इस लाइब्रेेरी से जुडकर पढ सकते है। इसके लिए उन्होंने अपने निजी कोष से दो हजार एक सौ (2100) की प्रोत्साहन राशि  समाज के वंचित वर्ग के बच्चों के लिए बहुत जरूरी कदम है। इसके साथ ही एसडीओ पूर्वी ने मुक्तिधाम परिसर में चल रहे अप्पन पाठशाला के शिक्षादानी शिक्षकों  को सम्मानित किया एसडीओ ने कहा कि शिक्षा से वंचित बच्चों को स्कूल से जोडने की अप्पन पाठशाला एक अनूठी पहल है। वहां जहां एक ओर चिता सजती है वहीं दूसरी ओर से एक कोने मेें बच्चेां की वर्ग सजता है। इस पहल से शिक्षा से वंचित बच्चे शिक्षा से जुड है। इधर अप्पन पाठशाला में आयोजित समारोह में शिक्षक के साथ सम्मानित किया गया।
साथ ही अप्पन पाठशाला के संचालक मुख्य शिक्षक सुमित कुमार, अभिराज कुमार , सुमन सौरभ आदि को सम्मानित किया गया।
समारोह मे एसडीओ पूर्वी ज्ञान प्रकाश,
धर्मेन्द्र कुमार (महामंत्री, भाजपा )डॉ
 अधिवकता अनिल कुमार सिंह, छात्र नेता संकेत मिश्रा, रमन कुमार, मनोज कुमार सिंह और एक्सीलेंट पुस्तकालय और क्लास के सभी शिक्षक शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *