खबरें बिहार

बिहार ने विकास की जो रूपरेखा तैयार की है, उसे नया मंत्रिमंडल आसमान की बुलंदियों तक लेकर जाएगा: मो. जमाल

मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। बिहार में महागठबंधन के नवनिर्मित सरकार को लेकर जदयू के मुख्य प्रवक्ता मो. जमाल ने  प्रेस विज्ञप्ति जारी करके बताया कि शपथ लेने वाले सभी सहयोगियों को बधाई देता हूं और उनके मंत्री कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं देता हूं। हम लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने और एक मजबूत और समृद्ध बिहार के निर्माण के लिए काम करना जारी रखेंगे। माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई में बिहार ने विकास की जो रूपरेखा तैयार की है, उसे नया मंत्रिमंडल आसमान की बुलंदियों तक लेकर जाएगा। ऐसी कामना करता हूं।
वही उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में पूरा मंत्रिमंडल पूर्ण निष्ठा व समपर्ण से सरकार की कल्याणकारी नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने और आत्मनिर्भर बिहार के संकल्प को साकार करने में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देगा।
साथ ही उन्होंने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछली सरकार में मंत्री रहे अपने पुराने तमाम साथियों को बिहार के विकास में योगदान के लिए एक बार फिर से मौका दिया है। जेडीयू कोटे से जो मंत्री पद की शपथ ली है, उनमें विजय चौधरी, विजेंद्र यादव, अशोक चौधरी, श्रवण कुमार, संजय झा, लेसी सिंह, जमां खान, जयंत राज, सुनील कुमार, मदन सहनी, शीला मंडल आदि शामिल है।
जदयू जिलाध्यक्ष मनोज कुमार किसान ने कहा कि बिहार के विकास के लिए माननीय
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के बीच मंत्रिमंडल को लेकर जो फॉर्मूला तय हुआ है। वह बिहार के विकास का स्वर्णिम इतिहास लिखेगा। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के 15, जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) के 12, कांग्रेस के दो, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के एक और एक निर्दलीय विधायक मंत्री पद की शपथ ली। वहीं, विधानसभा अध्‍यक्ष का पद आरजेडी के नेता अवध बिहारी चौधरी बिहार विधानसभा के नए स्‍पीकर होंगे। यह विधानसभा को सुचारू रूप से चलाने में मदद करेगी।
नए मंत्रिमंडल को बधाई देने वालों में चंद्रिका साहू, अशोक झा, अजय चौधरी, आस मोहम्मद खान, सुमन सौरभ, मोहम्मद इकबाल, शंभू गुप्ता, महेश्वर प्रसाद साह, रमेश कुमार बिप्लवी, श्याम सुंदर पटेल, बेचन महतो, साधु शरण कुशवाहा, प्रदुमन कुशवाहा, विनय पटेल, मोहम्मद जावेद, सुरेश्वर कुमार शर्मा, मोहम्मद कलीम, अभिषेक सिंह, विक्की विक्रांत,भारतेंदु कुमार, शंभू शाह, डॉली मित्तल, सोनी तिवारी, सविता जायसवाल, मोहम्मद मोहम्मद जाबिर हुसैन, अभिषेक कुशवाहा, संतोष भास्कर, संतोष कुशवाहा, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद अरशद समेत बड़ी संख्या में पार्टी के अधिकारी और कार्यकर्ता शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.