खबरें बिहार

आपसी सहयोग सम्मान एवं सौहार्द भाव से ही समाज एवं संगठन प्रगति कर सकता है: रंजन कुमार

–जिला भाजपा के सम्मान समारोह में प्रवासी नेताओं का हुआ भव्य स्वागत
मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। संगठन को मजबूत एवं धारदार बनाने के उद्देश्य से भाजपा के संयुक्त मोर्चा राष्ट्रीय कार्यसमिति के तहत दो दिवसीय प्रवास कार्यक्रम के दौरान तय कार्यक्रम के अनुसार जिले के विभिन्न विधानसभा में देशभर से आये प्रवासी नेताओं ने पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने के साथ आम लोगों से भी संपर्क कर पार्टी की नीतियों व केन्द्र सरकारक की कल्याणकारी योजनाओं से अवगत कराया।
इस क्रम में शुक्रवार को स्थानीय मिठनपुरा स्थित द पार्क होटल के सभागार में भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार के नेतृत्व में जिला भाजपा द्वारा दो दिवसीय प्रवास कार्यक्रम के संपन्न होने पर प्रवासी नेता अभिनंदन सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम के आरंभ में भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने जिले के विभिन्न विधानसभा में आए प्रवासी नेताओं को शौल ओढ़ाकर एवं पुष्प गुच्छ व स्मृति चिन्ह भेंट कर उनका सम्मान किया।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि  जिनकी बुनियाद पर आज हमारा यह विशाल संगठन खड़ा है। वैसे निःस्वार्थी कार्यकर्ता जो अपने घर परिवार को छोड़कर नित्य संगठन को मजबूती प्रदान करने का कार्य कर रह हैं वैसे कार्यकर्ताओं के सम्मान में आज यह कार्यक्रम आयोजित की गई है जिसमें हम आप सभी का सम्मान करते हुए अपने आप को गौरवान्वित महसूस कर रहें हैं।
उन्होंने कहा कि संगठन के लिए सम्मान ऐसी निर्मल धारा है जो कलुषित भावना को धो देती है ।
ऐसी पवित्र धारा में स्नान करके हम अपने वर्तमान और भविष्य को उज्जल बना सकते हैं ।
सम्मान की इस परम्परा के कारण ही आज हमारा संगठन मजबूत है।  उन्होंने कहा कि हम कार्यकर्ताओं में परस्पर एक दूसरे के प्रति सम्मान की भावना से हमारी आत्मा सुख और शान्ति की अनुभूति करती है और सम्मान ही एकमात्र वह विश्वास की शक्ति है जिससे उर्जान्वित होकर ही संगठन ही सेवा है के सपनों को आज आप सभी कार्यकर्ता साकार कर रहें हैं ।
वहीं कार्यक्रम में उपस्थित देश के विभिन्न प्रांतो से आए प्रवासी नेताओं ने जिला भाजपा के अभिनंदन से अभिभूत दो दिवसीय प्रवास कार्यक्रम के दौरान अपने अनुभव को साझा करते हुए कहा कि देश भर में बिहार के लोग अपनी मेहनत एवं ईमानदारी के बूते जो मुकाम हासिल किया है, वह उनकी जन्मभूमि एवं कर्मभूमि दोनों के लिए गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि बिहार की संस्कृति आतिथ्य सत्कार एवं विकास की सोच में समानता के कारण यहां आकर अपनापन लगता है।
बिहार के लोग अपनी मेहनत व लगन से आपसी सौहार्द, सहयोग व परस्पर सम्मान से आज इस मुकाम पर पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि आपसी सहयोग सम्मान एवं सौहार्द भाव से ही समाज एवं संगठन प्रगति कर सकता है।
इस अवसर पर महिला मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पूजा कपिल मिश्रा, तेलंगाना एवम राजस्थान महिला मोर्चा अध्यक्ष गीथा मूर्ति एवम अलका मुंद्रा, राष्ट्रीय मंत्री भाजयुमो तेजेंद्र पाल सिंह बग्गा, राष्ट्रीय मंत्री अल्पसंख्यक मोर्चा डेल्सन नोटलिया, राष्ट्रीय मंत्री अनुसूचित जाति मोर्चा एस कुमार, राष्ट्रीय मंत्री ओबीसी मोर्चा रशपाल वर्मा, छत्तीसगढ़ किसान मोर्चा अध्यक्ष श्याम बिहारी जायसवाल, अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष नवीन मार्कण्डेय, महाराष्ट्र किसान मोर्चा अध्यक्ष बासुदेव काले, त्रिपुरा अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष तूतन दास, हिमाचल किसान मोर्चा अध्यक्ष हुकुम सिंह बैंस, राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य प्रतीक मधुसूदन, वरुण झावेरी, सुमित्रा जी लालू, एस के सीताराम रवि, मो फैजल सिद्धिकी, कुलवंत राणा, एलिजावेथ को सम्मानित किया गया।
जानकारी जिला मिडिया प्रभारी सम्राट कुमार ने दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *